Friday, July 19, 2024
HomeTrending Nowगढ़वाली फिल्म 'पितृकुडा' रिलीज, रिटज सिनेमा में हुआ शुभारंभ

गढ़वाली फिल्म ‘पितृकुडा’ रिलीज, रिटज सिनेमा में हुआ शुभारंभ

मसूरी(दीपक सक्सेना )। पर्वतीय बिुगुल फिल्म के बैनर तले गढवाल के भावनात्मक रिश्तों पर बनी गढवाली फिल्म पितृकुडा लाइब्ररेी स्थित रिटज सिनेमा हॉल में रिलीज की गई। जिसका उदघाटन मुख्य अतिथि मसूरी व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने किया। इस मौके पर उन्होंने आहवान किया कि इस फिल्म को जरूर देखें जिसमें पहाड़ की अपने पित्रों के प्रति श्रद्धा, पलायन को दर्शाया गया है वहीं फिल्म को सुंदर लोकेशन पर शूट किया गया है। रिटज सिनेमा में गढवाली फिल्म पितृकुडा के उदघाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि रजत अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड में अभी फिल्मों को देखने के प्रति उत्साह नजर नहीं आता जबकि इसके पीछे कड़ी मेहनत रहती है। उन्होंने कहा कि उन्होंने भी गढवाली फिल्मों का निर्माण किया जबकि अन्य प्रदेशों की भाषाओं में बनी फिल्में अच्छा व्यवसाय करती हैं जिसमें साउथ, भोजपुरी व पंजाबी फिल्मे बहुत अच्छा व्यवसाय करती है जबकि उत्तराखंड में ऐसा नहीं है इससे जहां अपनी संस्कृति व परंपराओं को बचाने के लिए फिल्में बनाई जाती है लेकिन उन्हें देखने वालों की कमी देखी गई है। May be an image of 4 people, lighting and textउन्होंने आहवान किया कि जब भी गढवाली या उत्तराखंड की कोई भी फिल्म बने उसे देखने जरूर जाये ताकि यहंा के निर्माताओं, व कलाकारों का मनोबल बढा रहे। इससे पूर्व फिल्म के निर्माता प्रदीप भंडारी ने इस फिल्म के बारे में विस्तार से जानकारी दी कि यह फिल्म हमारी परंपराओं को दर्शाती है व इससे नई पीढी को जरूर देखना चाहिए ताकि वे अपने पित्रों का आशीर्वाद प्राप्त कर सके। वहीं इसमें पलायन के दर्द को भी दिखाया गया है वहीं पहाड़ों में नेपालियों की भूमिका को भी विशेष स्थान दिया गया है। उन्होंने कहाकि यह फिल्म निश्चित की लोगों के दिलोें को छूएगी। May be an image of 6 people, people smiling and textइस मौके पर विशिष्ट अतिथि फिल्म निदेशक अशोक चौहान, रवि मंमगाई व भाजपा संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र रावत ने भी अपने विचार व्यक्त किये व कहा कि यह फिल्म हमारी भावनाओं को छूने वाली है वहीं आहवान किया कि इस फिल्म को आम जनता तक पहुंचाने का प्रयास करें व प्रोत्साहित करें। फिल्म का शो समाप्त होने पर दर्शकों ने बताया कि यह फिल्म बहुत अच्छी बनी है तथा फिल्म के कई क्षण ऐसे भावुक करने वाले थे जिसने दर्शकों को भावविभोर कर दिया व सभी ने फिल्म की जमकर सराहना की व कहा कि जिस गंभीर विषय पर यह फिल्म बनाई गई उसने हर किसी के अंतर मन को छू लिया फिल्म में कही भी रूकावट नहीं देखी गई बल्कि निरंतरता बनी रही व दर्शकों को अंत तक बांधे रखा। इस मौके पर जयदेव भटटाचार्य, फिल्म के नायक शुभ चंद्रा, नायिका शिवानी भंडारी, कैंमरामैन नागेंद्र प्रसाद, सहायक निदेशक विजय भारती, लेखराज, सह निर्माता कमलेश भंडारी, प्रेरणा भंडारी, नागेद्र उनियाल, शिव अरोडा, आरपी बडोनी, देवी गोदियाल, जितेंद्र अंथवाल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

May be an image of 9 people and people smiling

 

स्मार्ट पुलिसिंग : अब “सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर” पर दिखेगी हरिद्वार की पुलिस

“नगर के पैदल रास्तों, गंगा घाटों एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में आसानी से निगरानी कर सकेंगे”हरिद्वार के तटों व तंग रास्तों पर इलेक्ट्रिक बैलेंसिंग स्कूटरों से होगी पेट्रोलिंग, स्मार्ट पुलिसिंग की ओर बढ़ते उत्तराखंड पुलिस के कदम !!

हरिद्वार, स्मार्ट पुलिसिंग की ओर उत्तराखण्ड पुलिस का एक और कदम। पर्यटकों एवं स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए हरिद्वार में पुलिस सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर से गश्त करेगी। नगर के पैदल रास्तों, गंगा घाटों एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में आसानी से निगरानी कर सकेंगे।
आज 2 फरवरी को पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड अभिनव कुमार ने पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी दिखाकर 04 सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर हरिद्वार को रवाना किये। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से उत्तराखण्ड पुलिस को 04 सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर सौंपे गए हैं।
पुलिस महानिदेशक ने बताया कि संकरी गलियों में आसानी से चलने की क्षमता रखने वाले यह स्कूटर भीड़ प्रबंधन में मदद करेंगे। साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पर्यावरण के अनुकूल भी हैं। हरिद्वार के 08 कर्मियों को इन सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटरों को चलाने का प्रशिक्षण भी दिया गया है। भविष्य में मसूरी मॉल रोड़, देहरादून पलटन बाजार में भी इनका उपयोग किया जाएगा।
सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटरों को चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 8 कर्मियों को पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिए गए।

 

 

यूके मास्टर्स स्पोर्ट्स टीम ने राज्यपाल से की शिष्टाचार भेंट

 

फुटबॉल टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर रही यूके मास्टर्स स्पोर्ट्स टीम ने राज्यपाल से की भेंट - हिन्दुस्थान समाचार
“60 से अधिक उम्र के ये खिलाड़ी नेपाल में खेलेंगे फुटबॉल टूर्नामेंट”

देहरादून, राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से शुक्रवार को राजभवन में नेपाल में आयोजित होने वाले फुटबॉल टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर रही यूके मास्टर्स स्पोर्ट्स टीम ने शिष्टाचार भेंट की। नेपाल के पोखरा में आगामी 07 फरवरी, से 03 दिवसीय ‘‘60 प्लस इंटरनेशनल वेटरन फुटबॉल टूर्नामेंट’’ आयोजित हो रहा है। इस टूर्नामेंट में उत्तराखण्ड सहित कुल 06 टीमें प्रतिभाग करेगी। उत्तराखण्ड से मास्टर्स स्पोर्ट्स टीम इस टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर रही है। टीम को अपनी शुभकामनाएं देते हुए राज्यपाल ने कहा कि हमें अपने मन और मस्तिष्क को युवा रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सोच-विचार और धारणा को इस प्रकार विकसित करना चाहिए जिससे कोई भी लक्ष्य बड़ा ना लगे। राज्यपाल ने सोसाइटी के अध्यक्ष विपिन बलूनी को अपनी संस्था में 5 लाख से अधिक वेटरर्न्स को जोड़ने का लक्ष्य भी दिया |
उन्होंने कहा कि मास्टर्स स्पोर्ट्स के सभी खिलाड़ी 60 वर्ष से अधिक उम्र के है जो फिट इण्डिया मूवमेंट को चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को खेलों और अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा जागरूक रहना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि वे सभी खिलाड़ियों से मिलकर बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होने कहा कि इस उम्र में खेलों के प्रति ऐसा जज्बा हमारे युवाओं के प्रेरणा का कार्य करेगा। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया। इस अवसर पर मास्टर्स स्पोट्स सोसाइटी के अध्यक्ष विपिन बलूनी, कर्नल मनोज रावत, एल.एम भट्ट, मैनेजर आर पी पोखरियाल, कोच अशोक वाही सहित टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments