राज्यपाल ने दी उपनिदेशक नितिन उपाध्याय को पीएचडी की उपाधि प्रदान की

देहरादून : उत्तराखंड सूचना विभाग में उप निदेशक नितिन उपाध्याय विभाग के पहले पीएचडी धारक अफसर बन गए हैं। उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने उपाध्याय को पीएचडी की उपाधि प्रदान की।
नितिन उपाध्याय ने वर्ष 2021 में मास कम्युनिकेशन क्षेत्र में सोशल मीडिया का पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन पर प्रभाव विषय पर अपना शोध कार्य किया है। शोध कार्य में सात राज्यों में लोक सम्पर्क विभागों तथा सरकारी कामकाज में सोशल मीडिया के प्रयोग का पारस्परिक अध्ययन किया गया है। इसके साथ ही नितिन उपाध्याय की रिसर्च में सोशल मीडिया से जुड़े विभिन्न कानूनों नियमों और केस स्टडीज का व्यापक अध्ययन किया गया है।
नितिन ने अपने इस शोध कार्य में उत्तराखंड राज्य में लगभग 30 विभागों में कार्यरत अधिकारियों के सोशल मीडिया के प्रयोग पर भी अध्ययन किया है। यहां बता दें कि नितिन सूचना विभाग के पहले अफसर हैं, जिन्होंने अपने शोध के लिए यह उपलब्धि हासिल की है। नितिन की इस उपलब्धि पर सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान और अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला सहित सूचना विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें बधाई दी है।