Monday, June 24, 2024
HomeTrending Nowकिराया नहीं दिया तो आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगा ताला, जिला कलक्ट्रेट नैनीताल...

किराया नहीं दिया तो आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगा ताला, जिला कलक्ट्रेट नैनीताल में प्रदर्शन

नैनीताल, जनपद नैनीताल में संचालित आंगनवाडी केंद्रों के संचालकों के द्वारा शुक्रवार को जिला कलक्ट्रेट के समक्ष भारतीय मजदूर संघ की अगुवाई में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जनपद नैनीताल में संचालित आगनवाडी केंद्रों को भवन स्वामियों द्वारा किराया नहीं मिलने के कारण ताला लगाकर बंद कर दिया है। इससे नन्हें बच्चों व अभिभावकों में निराशा उत्पन्न हो गयी है।

इस दौरान एसडीएम के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भी भेजा गया। ज्ञापन में इन स्थितियों का जिक्र करते हुए शीघ्र ही आंगनबाड़ी केंद्रों के भवनों का किराया सरकार द्वारा दिलाये जाने और किराया मिलने तक ताला लगने से बंद हुए आगनवाड़ी केन्द्रों की वैकल्पिक व्यवस्था अन्य केन्द्रों या प्राथमिक विद्यालयों में किये जाने की मांग की गई। इसके अलावा राज्य में संचालित आगनवाड़ी केंद्रों में कार्यरत बहनों को सितम्बर-अक्टूबर 2021 माह का वेतन नहीं दिये जाने की जानकारी देते हुए रुका वेतन दिलाने की मांग भी की गई।

इस दौरान भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री बिरेन्द्र खकरियाल ने कहा कि उनकी ओर से उठाई गई समस्याओं का समाधान नहीं होने पर भारतीय मजदूर संघ अपने बैनर तले आगनवाड़ी बहनों को लेकर धरना-प्रदर्शन का नोटिस देने मजबूर होगा। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments