Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeNationalनिर्मला सीतारमण ने कह दी बड़ी बात, अब इन पर हो सकती...

निर्मला सीतारमण ने कह दी बड़ी बात, अब इन पर हो सकती है कार्रवाई

नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर अब एजेंसियां कदम उठा सकती है. दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प्रवर्तन एजेंसियों से कहा है कि नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल ‘बड़ी मछलियों’ पर कार्रवाई करें.

सीतारमण ने कहा है कि भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को कौन भेज रहा है, इसको पता लगाना चाहिए.

निष्कर्ष तक पहुंचने की कोशिश

वित्त मंत्री ने कहा कि राजस्व खुफिया अधिकारियों को प्रत्येक मामले को जल्द से जल्द निष्कर्ष तक पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए. वित्त मंत्री का कहना है कि तस्कर कुछ सबूत जरूर छोड़ देंगे, जिनको आधार बनाकर बड़े अपराधी तक पहुंचा जा सकता है. सीतारमण का कहना है कि तस्कर आपसे अधिक चालक न हों इस बात का ध्यान रखना होगा.

ड्रग्स जब्त

निर्मला सीतारमण का कहना है कि सिर्फ नशीले पदार्थों के पाउच या कुछ कोकीन के साथ किसी को पकड़ लेने से काम नहीं होने वाला है. देश में नशीले पदार्थों की बड़ी खेप किसके जरिए भेजी जा रही है, उसे पकड़ना होगा. बता दें कि पिछले कुछ वक्त से गुजरात के बंदरगाहों पर बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़े गए थे. वहीं गुजरात में पिछले सप्ताह लगभग 478 करोड़ रुपये की 143 किलोग्राम ड्रग्स को जब्त किया गया था.

बड़े ऑपरेटर्स को पकड़ें

उनका कहना है कि डीआरआई के जरिए नशीले पदार्थों की जब्ती की खबरें भी लोगों के मन में सवाल खड़ा करती है. आखिर इस काम के पीछे कौन है? वित्त मंत्री ने कहा कि छोटे-छोटे लोगों को पकड़ना पर्याप्त नहीं है. हालांकि लोगों का भरोसा पाने के लिए यह बिल्कुल भी पर्याप्त नहीं है. ऐसे मामलों के बड़े ऑपरेटर्स को पकड़ें, जो पर्दे के पीछे हैं.

इंटरनेशनल सहयोग

इसके साथ ही निर्मला सीतारमण ने बड़े अपराधियों को पकड़ने के सुझाव भी दिए. निर्मला सीतारमण ने कहा कि डीआरआई अधिकारी को मुख्य अपराधियों तक पहुंचने के लिए इंटरनेशनल सहयोग और वैश्विक समन्वय पर अधिक जोर देना चाहिए. (इनपुट: भाषा)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments