Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeTrending Now100 यूनिट मुफ्त बिजली पर आप ने उठाए सवाल, पार्टी कल करेगी...

100 यूनिट मुफ्त बिजली पर आप ने उठाए सवाल, पार्टी कल करेगी मुख्यमंत्री आवास कूच

ऋषिकेश, आप ने उत्तराखंड सरकार की ओर से घरेलू खपत के लिए 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा को चुनावी जुमला बताया है। पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी डा. राजे सिंह नेगी ने कहा कि अपने खिसकते जनाधार और आम आदमी पार्टी के तेजी के साथ बढते जनाधार को देखते हुए भाजपा को मुफ्त बिजली की घोषणा करने को विवश होना पड़ा है।

डा. राजे नेगी ने कहा कि उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने राज्य में घरेलू खपत के लिए 100 यूनिट तक फ्री बिजली देने की घोषणा की है। इसके बाद 101 यूनिट से 200 यूनिट तक 50 प्रतिशत रियायत के साथ बिजली उपलब्ध होगी। विडंबना यह भी है की अभी ऊर्जा विभाग से ही प्रस्ताव नहीं बना, सिर्फ विभाग समीक्षा बैठक में आनन फानन यह में घोषणा कर दी गई। सरकार इस प्रस्ताव को कैबिनेट में कब पारित करेगी यह भी अभी स्पष्ट नहीं है। आप प्रवक्ता ने कहा कि सरकार की इस घोषणा में कितना लोचा है, यह इस बात से समझा जा सकता है कि जब उत्तराखंड में घरेलू बिल ही दो माह में आते हैं। प्रत्येक माह में 100 यूनिट की घोषणा अपने आप ही हास्यास्पद है।

उन्होंने कहा कि जब दिल्ली जैसा प्रदेश जहां बिजली का कोई उत्पादन नही वहां प्रति माह 200 यूनिट फ्री है तो फिर जिस प्रदेश में बिजली का उत्पादन होता है, वहां की जनता के साथ धोखा क्यों। उन्होंने कहा कि कम से कम 250 से 300 यूनिट बिजली फ्री होनी चाहिए और यह काम सिर्फ आम आदमी पार्टी की सरकार ही कर सकती है। नेगी ने बताया कि कल शनिवार को उत्तराखंड में मंहगी बिजली के विरोध में आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री आवास कूच करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments