Friday, May 3, 2024
HomeNationalईडी-CBI के दुरुपयोग के खिलाफ 13 जून (सोमवार) को सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

ईडी-CBI के दुरुपयोग के खिलाफ 13 जून (सोमवार) को सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

लखनऊ, नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी की ओर से तलब किए जाने के मुद्दों को लेकर कांग्रेस की तरफ से लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि ईडी, सीबीआई वही करेगी जिससे केंद्र को फायदा होगा। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कल राहुल गांधी ईडी द्वारा भेजे गए समन के जवाब में खुद को पेश करेंगे। पिछले 7-8 सालों में ऐसी कोई संस्था नहीं है जिसका दुरुपयोग ना किया गया हो। सचिन पायलट ने कहा कि क्या ऐसा संभव है कि पूरे देश में किसी भी भाजपा नेता ने ऐसा कोई काम ना किया हो जिस पर छापा डाला जाए, जांच की जाए या समन किया जाए?

सचिन पायलट ने कहा कि आज देश का हर व्यक्ति यह जान गया है कि सीबीआई और ईडी वही करेंगे जो केंद्र की भाजपा सरकार को लाभ देता है। दिल्ली में राहुल गांधी के साथ सभी सांसद, कार्य समिति के स्दस्य और प्रमुख नेता जाएंगे। सचिन पायलट ने देश में निलंब‍ित भाजपा प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद हुए बवाल पर भी पत्रकारों से बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता पर जो कार्रवाई हुई है, वह दबाव में की गई कार्रवाई है. जो प्रवक्ता ने बोला उसको बोलवाया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे एवं सांसद राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नोटिस जारी किए जाने के मद्देनजर, कांग्रेस के नेता तथा 13 जून को देश भर में जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं सोनिया गांधी को ईडी के समक्ष पेश होने के लिए 23 जून की तारीख दी गई है। जहां मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments