Saturday, May 4, 2024
HomeTrending Now"विश्व तम्बाकू निषेध दिवस" पर जोशी चिल्ड्रन्स एकेडमी में बच्चों ने पोस्टर...

“विश्व तम्बाकू निषेध दिवस” पर जोशी चिल्ड्रन्स एकेडमी में बच्चों ने पोस्टर के माध्यम से दिया जागरूकता सन्देश

देहरादून,”विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर जोशी चिल्ड्रन्स एकेडमी मोथरोवाला में विद्यालय के बच्चों द्वारा एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक नीलाम्बर जोशी ने कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुये कहा कि आज तंबाकू के सेवन से कई बीमारियां हो रही और इसके सेवन से आज का युवा कुंठित होकर सामाजिक रूप अलग थलग हो रहा है, श्री जोशी सभी बच्चों को तंबाकू के दुष्परिणाम से भी अवगत कराया |

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिषेक कुमार ने छात्र छात्राओं को तम्बाकू उत्पादों का सेवन न करने की प्रतिज्ञा दिलवायी। विद्यालय के छात्रों द्वारा एक सूक्ष्म नुककड नाटक का भी मचंन किया गया साथ ही बच्चों द्वारा पोस्टर के माध्यम से तम्बाकू से मनुष्य के स्वास्थ्य पर व पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों को बहुत प्रभावी ढ़ंग से प्रस्तुत किया गया तथा तम्बाकू सेवन से बचाव को एक सुन्दर संदेश भी दिया गया ।

जोशी चिल्ड्रन्स एकेडमी के प्रधानाचार्य अभिषेक कुमार ने छात्र छात्राओं को तम्बाकू से स्वास्थ्य पर होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया गया | उन्होंने कहा कि प्रतिज्ञा लेने से ही नहीं अपितु इस सन्देश को अपने जीवन में पालन करने पर ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य सफल होगा। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं व कर्मचारी वर्ग उपस्थित रहे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments