Saturday, May 18, 2024
HomeStatesUttarakhandखास खबर : प्रदेश में सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़ा, अब मिलेंगे...

खास खबर : प्रदेश में सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़ा, अब मिलेंगे 500 रुपए प्रतिदिन

चंपावत, सत्ता संभालते ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव में किये गये वायदों को निभाने की और आगे बढ़ रहे हैं, शनिवार को चंपावत में उन्होंने ऐलान किया राज्य में सफाई कर्मचारियों का मानदेय अब बढ़ाकर 500 रुपए प्रतिदिन कर दिया गया है, भाजपा विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान यह वादा किया गया था।
चंपावत के बनबसा में धामी ने कहा कि हमारे चुनावी वादे के अनुरूप, हमने सरकार बनाने के बाद सफाई कर्मचारियों के लिए 500 रुपए प्रतिदिन मानदेय के बारे में एक आदेश जारी किया है। उन्हें अब 500 रुपए प्रतिदिन मानदेय मिलेगा।

इसी साल 5 जनवरी को धामी ने घोषणा की थी कि सफाई कर्मचारियों का मानदेय मौजूदा 350 रुपए प्रतिदिन से बढ़ाकर 500 रुपये प्रति दिन किया जाएगा। इसके साथ ही धामी ने सफाई कर्मियों की अन्य समस्याओं के समाधान का भी आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड ‘स्वच्छकर कर्मचारी संघ’ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान यह घोषणा की।
प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद पुष्कर सिंह धामी ने इसी साल 23 मार्च को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कई घोषणाएं की हैं। गुरुवार को उन्होंने कहा कि देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्द पूरा कर लिया जाएगा, जिससे देहरादून-दिल्ली के बीच यात्रा का समय घटकर महज ढाई घंटे रह जाएगा।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार 2025 तक उत्तराखंड को देश का नंबर एक राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्यपाल के अभिभाषण में उल्लिखित शासन के एजेंडे के साथ-साथ राज्य की जनता से किए गए वादों और संकल्पों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments