Monday, May 20, 2024
HomeNationalदेश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में पाएं नौकरी करने का मौका,...

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में पाएं नौकरी करने का मौका, खुलने जा रही हैं कई सारी ब्रांचेस

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC बैंक ने MSME सेक्टर पर ध्यान देने के लिए और इस क्षेत्र में अपनी पहुंच को और अधिक मजबूत करने के लिए, 500 नए रिलेशनशिप मैनेजर की नियुक्ति का फैसला किया है। HDFC बैंक ने 575 डिस्ट्रिक में अपनी MSME शाखा सेवाओं को विस्तार देने के उद्देश्य से यह कदम उठाया है। अभी तक 545 जिलों में बैंक के MSME वर्टिकल शाखाएं संचालित हो रही थीं, जिन्हें इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 575 या उससे अधिक जिलों में विस्तारित किया जाएगा। इन कर्मचारियों की नियुक्ति के बाद बैंक की MSME शाखाओं में कुल कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 2,500 हो जाएगी। जून के आखिर तक बैंक के कुल कर्मचारियों की संख्या 1.23 लाख थी।

बिजनेस बैंकिंग और हेल्थकेयर फाइनेंस के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष सुमंत रामपाल ने सोमवार को अपने बयान में कहा कि , “हम अपनी MSME शाखाओं का विस्तार 545 जिलों से बढ़ाकर 575 जिलों तक कर रहे हैं। जिस कारण से चालू वित्त वर्ष में MSME शाखा में 500 से अधिक लोगों की नियुक्ति की जाएगी। इससे इस शाखा में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,500 से बढ़ कर थोड़ा अधिक हो जाएगी”।

रामपाल ने कहा कि “बैंक पिछले दो वर्षों से MSME क्षेत्र पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है। और महामारी के बाद जब सरकार ने छोटे व्यवसायों को आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना के साथ संकट से निपटने में मदद करने के लिए उपाय अपनाने शुरू किए तब से हमने इस पर और अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया था। हमारी टीम शाखाओं के विस्तार के लिए जिलों का चुनाव कर चुकी है, हालांकि इन जिलों में बैंक की नियमित शाखाएं भी हैं पर MSME क्षेत्र पर अलग से ध्यान दिए जाने की जरूरत है”। फिलहाल HDFC बैंक 630 शाखाओं का संचालन कर रहा है, जिनमें से 545 शाखाओं पर स्पेशल MSME काउंटर की सुविधा उपलब्ध है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments