Friday, May 3, 2024
HomeTrending Nowविश्वविद्यालय निरन्तर शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर प्रो...

विश्वविद्यालय निरन्तर शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर प्रो शास्त्री

हरिद्वार 5 जुलाई (कुलभूषण)  गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रूपकिशोर शास्त्री के कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा0 सुनील कुमार व वित्ताधिकारी राजीव तलवार ने उन्हें मोलसरी का वृक्ष प्रदान कर विश्वविद्यालय परिवार की ओर से बधाई व शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कुलपति प्रो0 रूपकिशोर शास्त्री ने कहा कि हमारा विश्वविद्यालय दुनिया में शिक्षा के क्षेत्र में अपना विशेष स्थान रखता है।

यहां पर जहां आधुनिक ज्ञान विज्ञान के विषय में छात्रों को शिक्षित किया जाता है वहीं उनमें प्राचीन भारतीय वैदिक शिक्षा व संस्कारों को भी पल्लवित कर उन्हें संस्कारवान बनाया जा रहा है। विश्वविद्यालय में शोध शिक्षण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हमारे शोध छात्र निरन्तर शोध कार्यों में अग्रसर है। विश्वविद्यालय निरन्तर छात्रों व अभिभावकों के साथ सामंजस्य स्थापित कर शिक्षा के क्षेत्र में निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को प्रगति के पथ पर ले जाने की दिशा में उन्हें सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का निरन्तर सहयोग मिल रहा है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा0 सुनील कुमार ने कहा कि कुलपति प्रो0 रूपकिशोर शास्त्री के कुशल निर्देशन में विश्वविद्यालय निरन्तर शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर है। कुलपति के विशेष प्रयासों के चलते शोध व अनुसंधान के कार्यो को विशेष ध्यान दिया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक प्रो0 वी0के0 सिंह ने कहा कि विगत दो वर्षों में कुलपति के निर्देशन में विश्वविद्यालय में शिक्षा के क्षेत्र में कई आयाम स्थापित किए हैं। प्रो0 सत्येन्द्र राजपूत ने कहा कि विगत दो वर्षों में कुलपति के निर्देशन में जहां विश्वविद्यालय को स्थायी कुलसचिव व वित्ताधिकारी मिले हैं वहीं ऐतिहासिक धरोहर के रूप में विश्वविद्यालय परिसर में भारतीय सेना के गोरव का प्रतीक टेंक स्थापित कर विश्वविद्यालय ही नहीं अपितु हरिद्वार नगर को एक ऐतिहासिक उपहार मिला है।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के वित्ताधिकारी राजीव तलवारए प्रो0 एल0पी0 पुरोहितए प्रो0 एम0आर0 वर्मा व शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने कुलपति को बधाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments