Saturday, May 18, 2024
HomeStatesUttarakhandऐरी है जरूरी- ऐरी को मिली उक्रांद की कमान , दल ने...

ऐरी है जरूरी- ऐरी को मिली उक्रांद की कमान , दल ने जताया काशी सिहं ऐरी पर विश्वास

 

देहरादून-उक्रांद ने आखिरकार फिर से अपने वरिष्ठ नेता राज्य आंदोलन के ध्वजवाहक काशी सिहं ऐरी को पार्टी की कमान सौंप दी। कार्यकर्ताओं के भारी दबाव के चलते दल की विशेशाधिकार समिति ने सर्व सम्मति से काशी सिंह ऐरी के नाम पर मुहर लगाई। अध्यक्ष बनने के बाद काशी सिंह ऐरी ने ऐलान किया कि दल के खोये हुये गौरव को लौटाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
सामूहिक जिम्मेदारी से लौटायेंगे दल का गौरव”।
देहरादून स्थित राजधानी वैडिंग प्वाइंट में सम्पन्न उत्तराखंड क्रान्ति दल के द्विवार्षिक अधिवेशन में प्रदेश भर से भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुये दल के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक काशी सिहं ऐरी को उक्रांद की कमान सौंपी गई।
दल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का कहना था कि वर्तमान समय में दल के सामने कई चुनौतियां खड़ी है दल की साख बचाने व आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुये दल की कमान मजबूत व अनुभवी हाथों में होनी चाहिए।
कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुये दल के नव नियुक्त अध्यक्ष काशी सिहं ऐरी ने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि दल के सामने जो चुनौतियां खड़ी है उसे दूर करने के लिये वे कृत संकल्प हैं उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को नये संकल्प के साथ खड़ा होकर प्रदेश बचाने के लिये उक्रांद की मजबूत करने का आवाह्न किया।
दल के निवर्तमान अध्यक्ष दिवाकर भट् ने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है कि दल को एकजुट कर दल को मजबूती प्रदान करने में वे सफल रहे। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले समय में सभी एकजुट होकर दल को मजबूती प्रदान करने अपना योगदान देगे।
इस अवसर पर दल के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक डा.नारायण सिहं जंतवाल ने कार्यकर्ताओं में नया जोश भरते हुए कहा कि दल का प्रत्येक कार्यकर्ता उत्तराखंड क्रान्ति दल कै गौरवमयी अतीत का अनुसरण करते हुए दल को प्रदेश में राजनीतिक शक्ति के रूप में स्थापित करने को आगे आयें।

दल के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेन्द्र सिहं पंवार ने कहा कि आज दल के कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है कार्यकर्ताओं के यही उत्साह ताकत बनकर राष्ट्रीय दलो को उत्तराखंड से उखाड़ फेकेगी। उन्होंने राज्य आंदोलन के इतिहास पर प्रकाश डालते हुये कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया कि राज्य निर्माण के गौरवशाली इतिहास को घर घर तक पहुचाने की आवश्यकता है।
पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने युवाओं व मातृ शक्ति से उत्तराखंड को उत्तम राज्य बनाने के लिये उक्रांद को मजबूत करने का आवाह्न किया ।

इस अवसर पर दल के निवर्तमान महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, बहादुर रावत,निवर्तमान कार्यकारी अध्यझ हरीश पाठक, चन्द्रशेखर कापड़ी, भुवन जोशी, देवेन्द्र चमोली, डी.डी शर्मा, शकुन्तला रावत, रेखा मियां, शान्ति प्रसाद भट्, प्रमिला रावत, महानगर अध्यक्ष दीपक रावत, कार्यक्रम संयोजक आनंद सिलमाना, सहं सयोंजक सुनिल ध्यानी, रणजीत गड़ा कोटी, पान सिहं रावत, महेन्द्र सिंह रावत, प्रताप कुंवर, उत्तम रावत, किरन रावत कश्यप, राजेश्वरी रावत, सहित प्रदेश भर से आये दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजेद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments