Sunday, May 19, 2024
HomeTrending Nowहरिद्वार : लगातार बारिश से बड़ा गंगा का जलस्तर बढ़ा, टापू में...

हरिद्वार : लगातार बारिश से बड़ा गंगा का जलस्तर बढ़ा, टापू में फंसे चार मजदूरों को सुरक्षित निकाला

हरिद्वार, उत्तराखंड़ में लगातॎर हो रही बारिश से गंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया, हरिद्वार जिले में भी जगह जगह पानी भर आया, सड़कें पानी से लबालब हो गयी, पानी के जलस्तर बढ़ने से लालढांग में गंगा नदी (पीली नदी) में फंसे चार युवकों को श्यामपुर पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला।

रविवार की सुबह लगभग 6:00 बजे सूचना मिली की पीली नदी पुल थाना श्यामपुर में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का पुल निर्माण का कार्य चल रहा है। जिसमें चार मजदूर रात को नदी के बीच में टापू पर सोए हुए थे। परंतु रात में अचानक बारिश होने के कारण नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिससे मजदूर वही फंस गए। सूचना पर तुरंत श्यामपुर थानाध्यक्ष अनिल चौहान पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा एसडीआरएफ एवं कंट्रोल रूम को भी स्थिति से अवगत कराया गया।

समय का अभाव होने और लगातार जल स्तर बढ़ने के कारण एनएचएआई की क्रेन बुलाकर सरजीत खान पुत्र शब्बीर खान निवासी खतोला बरेली उत्तर प्रदेश, सलमान पुत्र अख्तर खान निवासी नगरिया बरेली, फिरोज पुत्र मौसम खान निवासी खतोला बरेली और शोएब पुत्र हसनैन निवासी नगरिया बरेली उत्तर प्रदेश सभी मजदूरों को सकुशल नदी से बाहर निकाला गया,

श्यामपुर थानाध्यक्ष अनिल चौहान ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों एवं मजदूरों को भी बता दिया गया है कि बारिश के मौसम में कोई भी नदी में न जाए और रात को नदी से दूर रहे।
प्रशासन ने नदी किनारे के सभी गांव में अनाउंसमेंट भी कराया है कि नदी के पार कोई न जाए तथा नदी के पास जिनके घर एवं झुग्गी झोपड़ी हैं वह भी नदी से दूर रहें और सतर्क रहें। हरिद्वार शहर में भी सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं हैं।
मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। जबकि, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून तथा पौड़ी जनपदों में कही-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है |

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments