Monday, May 20, 2024
HomeTrending Nowमेलाधिकारी ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर किया कार्य का औचक निरीक्षण

मेलाधिकारी ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर किया कार्य का औचक निरीक्षण

हरिद्वार 13 फरवरी (कुल भूषण)मेलाधिकारी दीपक रावत ने  शानिवार को ललतारौ पुल, खड्डा पार्किंग ,शंकराचार्य चैक से लेकर कनखल मार्ग ,दादू चैक, दिव्य योग मंदिर, कृष्णानगर ,देवपुरा भल्ला कालेज ग्राउंड गौरी शंकर द्वीप ,आदि स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने यूपीडीसीसी के अधिकारियों से रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में पड़े मलबे को 24 घंटे में हटवाने का निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने रामायण पथ का भी निरीक्षण किया तथा सड़क असमतल होने और आधे हिस्से के सड़क की खराब स्थिति पर नाराजगी जताई और संबंधित अधिकारियों से इसे दो दिन में ठीक कराने का निर्देश दिये।
मेलाधिकारी ने शंकराचार्य चैक से लेकर कनखल मार्ग का भी निरीक्षण किया। कनखल के संत महेंद्र सिंह मार्ग और पुलिया को देखा। टूटी पुलिया की रेलिंग और टूटी सड़क के निर्माण में देरी का कारण पूछा। उन्होंने अपर मेलाधिकारी डाण् ललित नारायण मिश्र से मामले का निस्तारण करते हुए यूपीसीएल और स्थानीय विभागों के अधिकारियों से तुरंत काम शुरु कराने के निर्देश दिये। उन्होंने दादू चैक से दिव्य योग मंदिर की ओर जाने वाली सड़क के टूटी होने पर नाराजगी जताई और इसे आपसी समन्वय स्थापित करते हुये यथाशीघ्र बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने इसके पश्चात कृष्णानगर में डेढ किमी लंबे सडक मार्ग का भी निरीक्षण किया।
मेलाधिकारी देवपुरा से भल्ला कालेज ग्राउंड पहुंचे जहां उन्होंने लगभग एक हजार पुलिसकर्मिको के लिए निर्मित होने वाले टैंटों एवं शाौचालयों का बारीकी से निरीक्षण किया।
मेलाधिकारी भल्ला कालेज ग्राउंड से निरीक्षण करते हुये गौरी शंकर द्वीप पहुंचे। वहां उन्होंने गौरी शंकर द्वीप से हाईवे की ओर जाने वाली सडक के गुणवत्ता की जांच की तथा वहां उन्होंने मौजूद थर्ड पार्टी को कोर कटर मशीन से सडक का कोर निकालने को कहा। उन्होंने कोर कटर मशीन द्वारा कोर निकालने में काफी समय लगाने पर नाराजगी जताई तथा पुराने उपकरण रखने पर अधिकारियों को थर्ड पार्टी पर दस प्रतिशत पैनल्टी लगाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी डा0 ललित नारायण मिश्र ,हरबीर सिंह ,उप मेलाधिकारी अंशुल सिंह ,किशन सिंह नेगी ,दयानंद सरस्वती ,विशेष कार्याधिकारी कुम्भ मेला महेश शर्मा ,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण दीपक कुमार ,अधिशासी अभियंता सिंचाई डीके सिंह ,सेक्टर मजिस्ट्रेट विद्युत सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments