Monday, May 6, 2024
HomeTrending Nowविवि में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ मुखर हुये छात्र, कुलपति के...

विवि में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ मुखर हुये छात्र, कुलपति के खिलाफ करेंगे आंदोलन

(प्रमोद खण्डूडी)

पौड़ी: गढ़वाल विवि में हो रही अनियमिताओं के खिलाफ अब विवि के तीनों परिसरों के छात्र एकजुट होकर आवाज उठाएंगे। विवि के तीनों परिसरों के छात्र एक मोर्चा का गठन कर कुलपति के खिलाफ आंदोलन करेंगे। इसके लिए तीनों परिसरों के छात्र संघ पदाधिकारी कार्ययोजना तैयार कर रहे हैं। विवि के छात्रों ने कुलपति पर अनियमिताओं व छात्रों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

शनिवार को गढ़वाल विवि के बिड़ला परिसर छात्र संघ अध्यक्ष अंकित रावत, पौड़ी परिसर के छात्र संघ सचिव गोपाल नेगी व जय हो छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष आयुष मिंया ने जनपद मुख्यालय पौड़ी में पत्रकार वार्ता की। इन छात्र संघ पदाधिकारियों ने कहा कि गढ़वाल विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल तानाशाही रवैया अपना रही हैं। छात्रों की समस्याओं को विवि में गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जय हो छात्र संगठन के जिलााध्यक्ष आयुष मिंया ने कुलपति की नियुक्ति प्रक्रिया पर ही सवाल उठाए।

मियां नेे कहा कि कुलपति पद पर प्रो. नौटियाल की नियुक्ति नियम विरुद्ध हुई है। छात्र संघ अध्यक्ष अंकित रावत व पौड़ी परिसर के सचिव गोपाल नेगी ने कहा कि असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर कुलपति अपने चेहतों को भर्ती कर रही हैं। छात्र संघ पदाधिकारियों ने कहा कि कुलपति की ओर से की जा रही अनियमिताओं व परिसरों की उपेक्षा के विरोध में आंदोलन किया जाएगा। जिसके लिए तीनों परिसर के छात्र संघों का एक मोर्चा गठित किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष आशीष नेगी, एनएसयूआई के प्रदेश सचिव मोहित सिंह आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments