Saturday, October 26, 2024
HomeTrending Nowअधिकारियों को ईटीपीबीएस आईटी एप्लीकेशन का दिया गया प्रशिक्षण

अधिकारियों को ईटीपीबीएस आईटी एप्लीकेशन का दिया गया प्रशिक्षण

रुद्रप्रयाग- 07-केदारनाथ विधान सभा उप निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास की उपस्थिति में एनआईसी सभागार में रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं नोडल अधिकारियों को ईटीपीबीएस आईटी एप्लीकेशन के संबंध में प्रशिक्षण उपलब्ध कराया गया।
उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप सर्विस वोटरों को अपने मताधिकार का प्रयोग पोस्टल बैलेट के माध्यम से कराने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा सर्विस वोटर पोर्टल तैयार किया गया है जिस पर सभी का डाटा अपलोड किया जाना है इसमें जो भी आयोग के दिशा-निर्देश हैं उसी के अनुसार ही सभी प्रक्रिया पूर्ण की जाए। इसके लिए उन्हें जो भी प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है उसको गंभीरता से ग्रहण कर लें ताकि सर्विस वोटरों के डाक मतपत्रों को अपलोड करते समय किसी प्रकार की समस्या न होने पाए।
इस अवसर पर वरिष्ठ तकनीकी निदेशक एनआईसी मनीष जुगरान ने उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों को सर्विस वोटर के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि सभी सर्विस वोटरों का रजिस्ट्रेशन सर्विस वोटर पोर्टल पर अनिवार्य रूप से किया जाना है। इसके लिए आयोग के दिशा-निर्देशानुसार ही सभी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सर्विस पोस्टल बैलेट के संबंध में फाॅर्म-7ए तैयार करना, फॉर्म-13 सी, 13-ए तथा 13-बी को स्कैनिंग करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नाम वापसी के बाद सर्विस वोटर एप पर डेस्कटाॅप एप्लीकेशन डाउनलोड करने तथा उस पर डाटा अपलोड करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्याशी द्वारा जो भी एफिडेविट दिया जाता है उसका भी सही ढंग से स्कैनिंग करने के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, रिटर्निंग अधिकारी 07-केदारनाथ अनिल कुमार, सहायक रिटर्निंग अधिकारी प्रदीप नेगी, नोडल अधिकारी पोस्टल वैलेट राहुल चौबे, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी दीप्ति चमोली, सीनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर विक्की नेगी, तहसीलदार जखोली बीएल शाह, परियोजना अधिकारी उरेडा राहुल पंत, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित रावत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी धीरज कुमार सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments