Monday, September 30, 2024
HomeTrending Nowसरकार की जन विरोधी नीतियों का लोक जनशक्ति पार्टी मुखर होकर करेगी...

सरकार की जन विरोधी नीतियों का लोक जनशक्ति पार्टी मुखर होकर करेगी विरोध : केदारनाथ पंड़ित

“राज्य में बढ़ते नशे के कारोबार को लेकर लोजपा बेहद चिंतित, जल्द शुरू होगा जन जागरूकता अभियान”

देहरादून, लोक जनशक्ति पार्टी (आर) ने प्रदेश की समस्याओं को लेकर स्थानीय प्रेस क्लब में सोमवार को एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया, पत्रकारों से रूबरू होते हुये पार्टी के उत्तराखण्ड़ अध्यक्ष केदारनाथ पंड़ित ने कहा कि आज दून शहर की यातायात व्यवस्था बेलाम हो गई है। शहर के साथ साथ मुख्य मार्ग के अलावा गलियों में भी जाम की समस्या लोगों की मुसीबत का सबब बनी हुई है। वहीं शहर में कहीं भी पार्किंग न होने के चलते लोगों को अपनी गाड़ियां सड़क के किनारे पार्क करनी पड़ रही है जिसका खामियाजा उन्हें भारी भरकम चालान के रूप में भुगतान के रूप में करना पड़ता है। यदि प्रशासन शहर में पार्किंग की मुकम्मल व्यवस्था होती तो लोग अपनी गाड़ी समुचित शुल्क देकर सही स्थान में खड़ा करते। पार्टी जनहित में सरकार से मांग करती है कि शहर में पार्किंग की सही व्यवस्था की जाय।
पत्रकारों से बातचीत करते हुये लोजपा (आर) के प्रदेश अध्यक्ष केदारनाथ पंड़ित ने कहा कि वहीं सड़कों पर बनी फुटपाथ पर भी लोग नहीं चल पा रहे हैं, इन फुटपाथों पर दुकानदारों और अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा है। कहीं उनकी गाड़ी खड़ी है तो कहीं लोगों ने गाड़ियां पार्क कर रखी है, रिस्पना पुल से लेकर प्रिंस चौक तक सड़क के दोनों और के फुटपाथ अतिक्रमण से फटे पड़े हैं. इसके अलावा चकराता रोड, राजपुर रोड, सहारनपुर रोड तथा पंचायती मंदिर के पास तक कमोवेश यही हाल है। ऐसे में इन फुटपाथों पर लोग नहीं चल पाते हैं। लोक जनशक्ति पार्टी चाहती है कि सरकार कदम उठाए और फुटपाथ्यों को अतिक्रमणा से मुक्त कराए । प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजधानी देहरादून सहित आसपास इलाकों में फैल रहे नशे के कारोबार को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी बेहद चिंतित है। उन्होंने कहा कि आज हमारे प्रदेश का नौजवान नशे की गिरफ्त में फंसता चला जा रहा है, स्कूल कॉलेज के बाहर नशीली पदार्थ की बिक्री से बच्चे नशे की आगोश में अपना पूरा जीवन और शरीर को नष्ट कर रहे है। सरकारी एजेंसियां भी नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है, राज्य का पुलिस प्रशासन, नारकोटिक्स विभाग, आबकारी विभाग इस दिशा में अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है l
केदारनाथ पंडित ने कहा लोक जनशक्ति पार्टी जल्द ही बढ़ते नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान शुरू करेगी, जिसके अन्तर्गत हमारे कार्यकर्ता स्कूलों, मौहल्लों और गांवों में लोगों के बीच जाकर रैली निकालेगी, इन तीनों जनसमस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया जायेगा, पार्टी सरकार को आगाह करेगी कि भविष्य में यह सब कुछ चलता रहा तो लोक जनशक्ति पार्टी सड़कों पर उतरकर सरकार का पुरजोर विरोध करेगी।
वहीं प्रदेश अध्यक्ष केदारनाथ पंड़ित ने कहा कि हालांकि लोक जनशक्ति पार्टी केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का सहयोगी दल है, पार्टी चाहती है कि राज्य में भी राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचने में सहयोग करें, लेकिन विडंबना है की हमने माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से कई मर्तबा मुलाकात का समय मांगा लेकिन हमें मिलने का समय नहीं मिल पाया।
जबकि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) उत्तराखंड़ ने अपना गठबंधन धर्म निभाते हुए प्रदेश में भाजपा को समर्थन देकर पांच के पांचों सीट जिताने में सहयोग किया था। बावजूद इसके भाजपा सरकार हमारे कार्यकर्ताओं को सहयोग नहीं करती। पंड़ित ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि सरकार के कामकाज में किसी प्रकार का दखल न दिया जाए, लेकिन जब बात जनहित एवं जनसमस्याओं से जुड़ी हो तो, लोक जनशक्ति पार्टी मुखर होकर सरकार की जन विरोधी नीतियों का विरोध करेगी।
पत्रकार वार्ता पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष पिंटू कुमार, उजमा खान, दिलीप कुमार, संजीवन राम, आजीज अली, पंकज कुमार, शहजाद अली, जय गोबिन्द, भरतसिंह नेगी, लोजपा महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष भगीरथी भट्ट, सुषमा खान के साथ बड़ी संख्या पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे l

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments