Tuesday, September 24, 2024
HomeTrending Nowवैब एप्लीकेशन के माध्यम से अधिकारियों के साथ हुई ऑनलाइन समीक्षा बैठक

वैब एप्लीकेशन के माध्यम से अधिकारियों के साथ हुई ऑनलाइन समीक्षा बैठक

देहरादून, बीस सूत्री कार्यक्रम की नवनिर्मित वैब एप्लीकेशन के माध्यम से सोमवार को ज्योति प्रसाद गैरोला, उपाध्यक्ष, राज्य स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति द्वारा समस्त जनपदों के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक की गयी, गैरोला द्वारा निर्देश दिए गए कि प्रत्येक माह योजनाओं की प्रगति का डाटा जनपद स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से माह की 10वीं तिथि तक फीड कराया जाय तथा राज्य स्तर से 20वीं तिथि तक रिपोर्ट का प्रकाशन किया जाय। नव निर्मित वेबसाइट में सूची प्रकाशन, जनपदीय व मण्डलीय टास्कफोर्स अधिकारियों के निरीक्षणों के अवलोकन पर चिन्ता व्यक्त करते हुए स्पष्ट निर्देश दिए गए कि आगामी 15 दिनों के अन्तर्गत नियमित रूप से कार्यों को पूर्ण कराया जाय तद्पश्चात पुनः समीक्षा की जा सकेगी। उनके द्वारा जनपदों का भ्रमण कर कार्यक्रमों की समीक्षा तथा स्थलीय निरीक्षण किए जाने से भी जनपदीय अधिकारियों को अवगत कराया गया। माह अप्रैल-जून 2024 तक उधमसिंह नगर प्रथम, टिहरी द्वितीय तथा देहरादून तृतीय स्थान पर रहे है तथा इन जनपदों की अच्छी प्रगति पर सराहना करते हुए आशा व्यक्त की गयी कि निचले पायदान पर स्थित समस्त जनपद भी मानकों के अनुरूप कार्य कर अग्रणी स्थान प्राप्त करें।
कतिपय जनपदों द्वारा स्वास्थ्य विभाग से संबन्धित लक्ष्यों की अधिकता के संबंध में प्रकाश डाला गया तथा जनपद व राज्य मुख्यालय स्तर से प्राप्त होने वाली सूचनाओं की विसंगतियों के संबंध में भी अवगत कराया गया। इस बिन्दु पर मा० उपाध्यक्ष जी द्वारा निर्देश दिए गए कि स्वास्थ्य विभाग के साथ एक सूक्ष्म बैठक अगले सप्ताह में आयोजित की जाय ताकि प्रकरणों पर विचार किया जा सके।
उपाध्यक्ष द्वारा अवगत कराया गया कि नवनिर्मित वैबएप्लीकेशन में लगातार डाटा इकोसिस्टम सफलतापूर्वक होने से जहाँ एक ओर प्रगति सूचनाओं सहित सूचियों का अद्यतन कार्य होगा वहीं दूसरी ओर समस्त सूचनाओं तथा प्रतिवेदनों के लिए प्रयुक्त होने वाला कागज व स्टेशनरी का उपयोग पूर्ण रूप से बन्द हो सकेगा। इस प्रकार पर्यावरण की दृष्टि से भी पेपर विहीन कार्य सम्पादित होने के साथ साथ जनता तक सूचनाओं की पहुँच बनेगी।
बैठक में श्री सुशील कुमार, निदेशक एवं विभागाध्यक्ष, बीस सूत्री कार्यक्रम, श्री रतन सिंह संयुक्त निदेशक (एनआईसी), श्री जे०सी० चन्दोला, शोध अधिकारी, मण्डलीय संयुक्त निदेशक, समस्त जिला अर्थ एवं संख्याधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments