Saturday, March 30, 2024
HomeStatesUttarakhandसुरक्षित चारधाम : हमारा प्रण, हमारा लक्ष्य, हमारा कर्तव्य के तहत श्रद्धालुओं...

सुरक्षित चारधाम : हमारा प्रण, हमारा लक्ष्य, हमारा कर्तव्य के तहत श्रद्धालुओं की सुगम यात्रा लिए समर्पित है उत्तराखण्ड पुलिस

देहरादून, उत्तराखंड़ पुलिस सुरक्षित चार धाम- हमारा प्रण, हमारा लक्ष्य, हमारा कर्तव्य के तहत चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सेवा में हमेशा सकारात्मक रूप में कार्य कर रही | प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशन में विश्वप्रसिद्ध चारधाम दर्शन हेतु देश-विदेश से आ रहे श्रद्धालुओं की सुगम यात्रा लिए उत्तराखण्ड पुलिस समर्पित है। 14 सितम्बर 2022 तक चार धाम यात्रा एवं हेमकुण्ड साहिब यात्रा पर आए यात्रियों की संख्या 35 लाख पार हो गई हैl जबकि यात्रा में अभी भी लगभग एक माह शेष है इसके साथ ही लगभग 3.67 लाख वाहन भी चारधाम पहुंचे हैं। इससे पूर्व वर्ष 2019 में 34.5 लाख श्रद्धालु यात्रा पर आये थे, जो कि एक रिकार्ड था। वर्तमान में रिकार्ड स्तर पर यात्री चारधाम यात्रा में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं। वर्ष 2022 में यात्रा प्रारम्भ होने के बाद श्री केदारनाथ धाम में लगभग 11 लाख, श्री बद्रीनाथ धाम में 12 लाख से अधिक श्रद्धालुओं द्वारा दर्शन किये जा चुके है।

उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रत्येक स्तर पर तीर्थयात्रियों की हर सम्भव सहायता की जा रही है, जिससे उनके मन में देवभूमि की पवित्र आस्था के साथ ही उत्तराखण्ड पुलिस की सकारात्मक छवि की स्मृतियां भी अंकित हो रही है। हम सुरक्षित व निर्बाधित चारधाम यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments