Saturday, April 27, 2024
HomeTrending Nowदून अस्पताल में सामान्य ओपीडी बुधवार से होगी शुरू, कोरोना के कारण...

दून अस्पताल में सामान्य ओपीडी बुधवार से होगी शुरू, कोरोना के कारण तमाम प्रतिबंध अभी रहेंगे लागू

देहरादून, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में आने वाले सामान्य मरीजों के लिए राहतभरी खबर है। अस्पताल में बुधवार से डेढ़ माह बाद ओपीडी वापस शुरू की जा रही है। यह अलग बात है कि कोरोना के कारण तमाम प्रतिबंध अभी लागू रहेंगे। प्रत्येक ओपीडी में अभी चिकित्सक सिर्फ 25-25 मरीज ही देखेंगे। ओपीडी दोपहर 12 बजे तक संचालित की जाएगी, जिसके लिए पंजीकरण सुबह आठ से दस बजे तक होंगे।

सरकार ने शहर के प्रमुख सरकारी अस्पताल, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय कोकोविड-अस्पताल बनाया गया है। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चरम पर रहते यहां केवल कोरोना मरीजों का ही उपचार किया जा रहा था। मामले बढ़ने के कारण ओपीडी करीब डेढ़ माह पहले बंद कर दी गई थी। अस्पताल में एक वक्त पर चार सौ से ऊपर मरीज भर्ती थे, पर अब इनकी संख्या बेहद कम हो गई है। इसके बाद अब अस्पताल प्रशासन सामान्य व्यवस्था की ओर कदम बढ़ा रहा है।

प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना का कहना है इस विषय में सभी विभागाध्यक्षों से राय ली गई थी, जिसके बाद कुछ प्रतिबंधों के साथ ओपीडी शुरू करने का फैसला लिया गया है। नई ओपीडी बिल्डिंग में रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी की व्यवस्था पहले ही उपलब्ध है। अगले सप्ताह स्थिति की समीक्षा कर अन्य सेवाएं बहाल करने पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने जनसामान्य से अपील की है कि ओपीडी में मास्क, शारीरिक दूरी आदि का पूरी तरह पालन करें। बहुत ज्यादा जरूरी है तभी अस्पताल आएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments