Wednesday, April 17, 2024
HomeTrending Nowउत्तराखंडी गीतों की जानी-मानी अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन

उत्तराखंडी गीतों की जानी-मानी अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन

फिल्म ‘भुली-ए-भुली’ में शानदार अभिनय से बनायी थी अपनी पहचान’

देहरादून, उत्तराखंड़ रंगमंच के लिये के बेहद दुःखद खबर सामने आ रही है जिससे देवभूमि का कला एवं संगीत जगत शोक डूब गया है। उत्तराखंडी गीतों की जानी-मानी अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन हो गया है। अभिनेत्री गीता उनियाल से उनके लाखों फैन स्तब्ध है और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। गीता उनियाल का निधन उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है जिसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता है।

एक नजर गीता उनियाल के अभिनय जीवन पर :

उत्तराखंड़ी अभिनेत्री गीता उनियाल ने फिल्म ‘भुली-ए-भुली’ में शानदार अभिनय सबके दिल और दिमाग में उत्तर गया। इससे पहले भी उन्होंने, फ्योंली जवान ह्वेगे, भगत और घंडियाल, ब्यो, पीड़ा, संजोग अभी जग्वाल कैरा, आदि फ़िल्मों में भी काम किया इतना ही नहीं उन्होंने ‘द हैवोक’ नाम की हिंदी फिल्म में भी काम किया। गीता की सुपरहिट एल्बम में सकला, खुद, नोनी भावना, छकना बांद, शुभागा, स्याली रौशनी, बिजुमा प्यारी, सुनीता स्याली, बिंदुली, बबिता, त्यारा सों, आंख्यों की तीस, जुन्याली रात और भी बहुत सारी एल्बम सामिल हैं। लोक संस्कृति और कलामंच के लिए किये गए उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें कई सम्मान भी मिले हैं, 2009 में पर्वतीय बिगुल की और से बेस्ट एल्बम एक्ट्रेस के हिलीहुड सम्मान से नवाजा गया, जबकि 2010 में फिल्म पीड़ा के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का सामान मिला, इसके अलावा उन्हें ‘युफा अवार्ड 2017’ बेस्ट एक्ट्रेस से भी सम्मानित किया गया है।

पिछले दो-तीन सालों से गीता उनियाल लगातार बीमार चल रही थी और इस दौरान उन्होंने फिल्मों में और उत्तराखंड के गीतों में काम करना कम कर दिया था लेकिन इसी बीच दुखद खबर सामने आई है जिसने पूरे उत्तराखंड फिल्म जगत को झकझोर कर दिया है कि गीता उनियाल अब हमारे बीच में नहीं रही

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments