प्रेम संबंध के चलते हुई दीपक की हत्या, पुलिस ने पत्नि और ठेकेदार को किया गिरफ्तार

ॠषिकेश, रायवाला क्षेत्र में दो सप्ताह पूर्व हुई एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया, और मृतक की पत्नी और ठेकेदार के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया । घटना के रोज इस व्यक्ति की मौत को उसकी पत्नी ने बीमारी के कारण होना बताया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस की जांच के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि इस व्यक्ति की मौत स्वाभाविक नहीं थी, बल्कि हत्या थी।

बताते चलें थाना रायवाला क्षेत्र में खांड गांव निवासी दीपक (34 वर्ष) पुत्र भगवान सिंह अपने घर पर परिवार के साथ सो रहा था। इस दौरान उसकी संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। पुलिस टीम मौके पर गई थी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। पूछताछ के दौरान उसकी पत्नी अमिता ने पुलिस को बताया कि उसके पति की तबीयत ठीक नहीं थी। जिस कारण उसकी मौत हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए स्वजन को सौंप दिया था।
मामले की विवेचना कर रहे थानाध्यक्ष भूवनचंद्र पुजारी ने बताया कि घटनास्थल पर उपजे हालात और उसकी पत्नी सहित आसपास के लोगों से जब बातचीत कर जांच आगे बढ़ाई गई तो कई संदिग्ध बातें सामने आई।

जांच में पता चला कि मृतक के घर का नव निर्माण चल रहा है। जिसमें ठेकेदार सतेंद्र नेगी निवासी श्यामपुर ऋषिकेश इस काम को करवा रहा है। जांच में इस बात की भी पुष्टि हुई थी ठेकेदार वक्त बेवक्त इस घर में आता जाता रहता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि दीपक की मौत गला दबाने के कारण हुई थी।
इस मामले में बीती मंगलवार की शाम मृतक के भाई जितेन्द्र नेगी पुत्र भगवान सिंह नेगी निवासी खांड गांव थाना रायवाला जनपद देहरादून ने एक लिखित तहरीर कि दिनांक 10 मई की रात्रि को उनका भाई दीपक (34 वर्ष) पुत्र भगवान सिंह नेगी निवासी खांड गांव थाना रायवाला जनपद देहरादून अपने घर पर परिवार के साथ सो रहा था। जिसकी संदिग्ध परिस्थितियो में मृत्यु होने के संबध में मेरी भाभी ने मुझे मेरे फोन पर काल करके बताया गया।

जब मैं अपने भाई को देखने उसके कमरे में गया तो उसकी सांस नही चल रही थी , उस समय उसकी नाक से खून निकल रहा था। जिसे हम गाडी के माध्यम से सरकारी हास्पिटल ऋषिकेश ले गये थे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हमें अपने भाई की हत्या करने में उसकी पत्नी व मकान बना रहे ठेकेदार पर शक है।
तहरीर के आधार पर थाना रायवाला में मृतक दीपक की पत्नी अमिता और ठेकेदार सतेंद्र नेगी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। बुधवार की सुबह मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी सतेंद्र नेगी को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के बीच पिछले छह माह से प्रेम संबंध चल रहे थे |

 

पारिवारिक विवाद के चलते जहरीला पदार्थ पीकर युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

ऋषिकेश, कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शांति नगर में एक युवक नेे पारिवारिक विवाद के चलते जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या किए जाने का असफल प्रयास किया।
राजकीय चिकित्सालय से मिली जानकारी के अनुसार शांति नगर निवासी 18 वर्षीय सुनील जायसवाल पुत्र विशंभर जायसवाल का परिवार में किसी बात को लेकर बुधवार की दोपहर विवाद हो गयाा, जिसके बाद उसने जहरीला पदार्थ गटक लिया। जिसकी हालत खराब होने पर बेहोशी की हालत में उसका भाई उसे राजकीय चिकित्सालय उपचार के लिए लेकर आया, जहां उसका उपचार जारी है। जिसकी सूचना चिकित्सालय प्रशासन ने पुलिस को दे दी है ।जो कि मामले की जांच कर रही है।