Sunday, February 25, 2024
Header Add UKDIPR
HomeTrending Nowमुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत 08 से 14 वर्ष के...

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत 08 से 14 वर्ष के उदीयमान खिलाड़ियों का होगा चयन।

रुद्रप्रयाग– जिलाधिकारी मयूर दीझित ने मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के सम्बंध में जिला कार्यालय में बैठक कर जानकारी ली।
बैडक में जिला क्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य ने अवगत कराया है कि मा. मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के अंतर्गत जनपद में 08 से 14 आयु वर्ष तक के उदीयमान खिलाडि़यों का चयन किया जाना है जिसमें 150 बालक एवं 150 बालिकाएं हैं जिन्हें योजना के तहत छात्रवृत्ति के रूप में प्रतिमाह 1500 रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने अवगत कराया है कि जनपद में एवं विकास खंड एवं नगर पालिकाओं से प्रत्येक आयु वर्ग में चयनित बालक एवं बालिकाएं प्रतिभाग करेंगे जिसमें प्रत्येक विकास खंड से 06 प्रति आयु वर्ग, प्रत्येक नगर पालिका से 03 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाना है उन्होंने कहा कि प्रति विकास खंड में प्रति आयु वर्ग में 10 बालिका एवं 10 बालिकाएं, प्रति नगर पालिकाओं से 5 बालक व 5 बालिकाएं चयनित किए जाएंगे। जिसमें खेल छात्रवृत्ति हेतु 8 से 9, 9 से 10, 10 से 11, 11 से 12, 12 से 13, 13 से 14 बालक-बालिकाओं का चयन किया जाना है जिनकी आयु की गणना संबंधित वर्ष के 01 जुलाई से की जाएगी तथा वह उत्तराखंड राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी, नगर पालिका, नगर पंचायतों एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को योजना के संबंध में उनके स्तर से जो भी कार्यवाही की जानी है वह योजना के दिशा-निर्देशन एवं गाइडलाइन के अनुसार छात्र-छात्राओं के चयन प्रक्रिया में आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इस संबंध में सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें तथा जिला क्रीड़ा अधिकारी व मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि ब्लाॅक स्तर एवं न्याय पंचायत स्तर पर बच्चों के चयन प्रक्रिया में प्रतिभावान एवं उदीयमान खिलाडि़यों का चयन पारदर्शिता के साथ किया जाए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चैधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बी.के. शुक्ला, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, जिला पंचायत राज अधिकारी आर.एस. असवाल, प्रभारी युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गंगा प्रसाद संतोषी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
MDDA ads

Most Popular

Recent Comments