कार सहित सड़क के अंदर समाया ड्राइवर, ऐसी बची जान

नई दिल्ली. मुंबई की तरह दिल्ली में भी जोरदार बारिश (Heavy Rains) का असर अब दिखना शुरू हो गया है. दिल्ली में जहां एक शख्स की जलभराव (Waterlogging) के चलते डूबने से मौत हो गई है, वहीं द्वारका (Dwarka) में तो एक गाड़ी ही सड़क के अंदर समा गई. द्वारका में सड़क धंसने (Road collapse) से एक युवक की जान जाते-जाते बची. द्वारका में बीच सड़क पर गाड़ी धंसने का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत ही कार चालक की मदद कर गड्ढे से बाहर निकाला. जिस व्यक्ति से साथ यह घटना घटी वह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का सिपाही है. बता दें कि दिल्ली में अगले तीन दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है. दिल्ली सरकार ने सभी अधिकारियों को 24 घंटे उपलब्ध रहने को कहा है. दिल्ली सरकार के मुताबिक कभी भी किसी की जरूरत पड़ सकती है.

दिल्ली में बारिश से सड़क धंसी
दिल्ली में बीती रात से ही लगातार बारिश हो रही है. बारिश का पानी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में भर गया है. लगातार बारिश होने से सड़क की स्थिति भी खतरनाक हो गई. सोमवार को द्वारका में एक का अचानक सड़क पर धंस गई. लोगों ने आनन-फानन में गाड़ी के अंदर बैठे शख्स को निकाला. शख्स दिल्ली पुलिस का सिपाही है और वह अपने भाई से मिलकर वापस लौट रहा था. बाद में क्रेन की मदद से गाड़ी को निकाला गया.

सोमवार को ही सीएम और एलजी की हुई थी मीटिंग
बता दें कि सोमवार को ही दिल्ली में बारिश की स्थिति को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल और सीएम अरविंद केजरीवाल की मीटिंग हुई है. इस मीटिंग मे दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम को और मजबूत करने की बात हुई है. मीटिंग के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा. दिल्ली देश की राजधानी है. हमारा ड्रेनेज सिस्टम का डिजाइन सबसे बेहतर होना चाहिए.

दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी किया
सीएम ने कहा कि हमारी सारी एजेंसियों ने मिलकर बहुत अच्छा काम किया है. मिंटो ब्रिज इसका सबूत है. इस बार मिंटो ब्रिज नहीं भरा है. मिंटो ब्रिज जैसा प्लान दिल्ली के अन्य 147 पॉइंट पर भी लागू लागू करेंगे, जिससे दिल्ली को पूरी तरह से जल जमाव से मुक्त किया जा सकेगा.

सीएम ने सभी विभागों को ड्रेनेज सिस्टम के लिए अभ्यास शुरू करने के निर्देश दिए. वहीं, पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. सभी अधिकारी 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे. किसी की कभी भी जरूरत पड़ सकती है.