ॠषिकेश : आरटीओ आने वालों को भी मिलेगी हाइटेक शौचालय की सुविधा मिलेगी, महापौर ने किया शिलान्यास

ऋषिकेश, पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करने में ऋषिकेश नगर निगम प्रशासन पूरी तरह से जुटा हुआ है। निगम की ओर से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हाईटेक शौचालयों का तेजी के साथ निर्माण कराया जा रहा है।

ऋषिकेश के आरटीओ कार्यालय में आने वाले लोगों को भी अब हाइटेक शौचालय की सुविधा मिलेगी। शुक्रवार को ऋषिकेश-हरिद्वार बाईपास मार्ग स्थित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने हाईटेक शौचालय का विधिवत शिलान्यास किया। स्वच्छ भारत मिशन और 14 वित्त आयोग की मदद के साथ ही शहरी विकास मंत्रालय के सहयोग से पर्यटन नगरी ऋषिकेश में बनवाए जा रहे शौचालयों की श्रंखला में उन्होंने शुक्रवार को 30 वर्षों के मेंटेनेंस एग्रीमेंट के साथ साढे तेरह लाख की लागत से निर्माणाधीन हाईटेक शौचालय का शिलान्यास किया।

महापौर ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के मुख्य द्वार तीर्थनगरी पिछले कई वर्षों से शौचालयों की कमी से जूझ रही थी। तीर्थाटन और पर्यटन के लिए आने वाले लोगों को इसकी वजह से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। खास तौर पर महिलाएं इसकी वजह से परेशान रहती थीं, जिसको देखते हुए नगर निगम हाईटेक शौचालयों का निर्माण कराए जाने का निर्णय लिया है। चार हाइटेक शौचालयों का निर्माण पूर्ण किया जा चुका है, जबकि सात हाईटेक शौचालयों का निर्माण जारी है। उन्हें भी जल्द पूर्ण कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर नगर निगम अधिशासी अभियंता विनोद जोशी, एआरटीओ अरविंद पांडे, सुरभि लोक संस्था चेयरमैन आशीष तिवारी, प्रबंधक विक्रम सिंह प्रांतीय प्रबंधक गौतम दास, पंकज श्रीवास्तव, जनवीर रावत, पार्षद अनीता रैना, अनीता प्रधान, मनीष बनवाल, राजेन्द्र बिष्ट, राकेश सिंह (एडवोकेट) विजय बडोनी, डी पी रतूडी, यशवंत रावत, रजनी बिष्ट, राजेश कोठियाल, प्रवेश कुमार मौजूद रहे।