ॠषिकेश : त्रिवेणी घाट पर हुक्का पीकर हुड़दंग करने के आरोप, तीन लोग गिरफ्तार

ऋषिकेश, त्रिवेणी घाट पर सार्वजनिक रूप से हुक्का पीकर हुड़दंग करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार डीजीपी के निर्देश पर तीर्थ नगरी में ऑपरेशन मर्यादा चलाया जा रहा है। जिसके तहत सार्वजनिक और गंगा किनारों पर खुलेआम धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में त्रिवेणी घाट पर हुक्का पी कर तीन लोगों के हुड़दंग करने की सूचना पुलिस को मिली। तत्काल मौके पर पहुंचकर त्रिवेणी घाट चौकी प्रभारी ने हुड़दंग करने वालों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से हुक्का भी पुलिस ने बरामद किया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उन्होंने लोगों और पर्यटकों से तीर्थ नगरी की मर्यादा को तार-तार नहीं करने की अपील की है। चेतावनी भी दी यदि मर्यादा टूटी तो कोतवाली की हवा खानी ही पड़ेगी। ऑपरेशन मर्यादा के दौरान त्रिवेणी घाट चौकी प्रभारी उत्तम रमोला कॉन्स्टेबल विपिन कुमार अनिल चौधरी और अनूप रावत ने अपनी अहम भूमिका निभाई। डीजीपी अशोक कुमार ने त्रिवेणी घाट पर हुड़दंग करने वालों को गिरफ्तार करने पर पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मर्यादा तोड़ने वालों के खिलाफ इसी प्रकार की कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस को कहा है कि किसी के दबाव में आकर इस प्रकार की हरकतें करने वालों को छूट नहीं मिलनी चाहिए।