रेनो इंडिया अपने नवीनतम गेम चेंजर वाहन, रेनो काइगर को करेगा लॉन्च

देहरादून, दमदार प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की रणनीति और अपने प्रोडक्ट्स में बेजोड़ इनोवेशन के इरादे के साथ रेनो इंडिया अपने नवीनतम और गेम चेंजर वाहन, रेनो काइगर को लॉन्च करेगा। रेनो काइगर शो कार को फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिज़ाइन टीमों तथा रेनो इंडिया की डिज़ाइन टीम ने साथ मिलकर विकसित किया है।

रेनो काइगर कई स्मार्ट फीचर्स एवं सुविधाओं से सुसज्जित होगा जिनमें से कुछ सुविधाओं को इस श्रेणी में पहली बार शामिल किया जाएगा। रेनो काइगर के साथ रेनो द्वारा बिल्कुल नए टर्बो इंजन को लॉन्च किया जाएगा जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है।

भारत को ध्यान में रखते हुए विकसित किए गए इस नए प्रोडक्ट के बारे में श्री वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “रेनो काइगर बिल्कुल नई B-SUV है और सही मायने में यह ग्रुप रेनो की बेहद आकर्षक, स्मार्ट और रोमांचक पेशकश है, जो इसे दूसरों से अलग बनाएगी। हमें यह घोषणा करते हुए ख़ुशी हो रही है कि रेनो काइगर का ग्लोबल लॉन्च भारत में होगा, और इसके बाद ही इस वाहन को दुनिया के दूसरे बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। क्विड और ट्राइबर के बाद, रेनो काइगर तीसरी ऐसी ग्लोबल कार है जिसे भारत में लॉन्च करने के बाद ही दूसरे बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। मोटर उद्योग जगत की कुल बिक्री में इस सेगमेंट की हिस्सेदारी 50% से अधिक है, और इस तरह हमें पूरे देश में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने में भी काफी मदद मिलेगी। रेनो ने बेहद कम समय में भारत में 6,50,000 यूनिट्स की बिक्री के महत्वपूर्ण आंकड़े को पार कर लिया है और रेनो काइगर के साथ हम प्रगति के इस सफ़र पर लगातार आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

रेनो काइगर भारत की डिजाइन, इंजीनियरिंग और वाहनों के निर्माण की बेजोड़ क्षमता को प्रदर्शित करेगा, जिससे यह पता चलता है कि रेनो ‘मेक इन इंडिया’ मिशन के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इस श्रेणी में पहली बार शामिल किए गए फीचर्स के साथ, क्विड ने ए-हैच (A-Hatch) सेगमेंट को एक नया आयाम दिया है। ट्राइबर के साथ, रेनो ने ज्यादा जगह वाले, फ्लैक्सिबल, अल्ट्रा-मॉड्यूलर और बाजार में किफायती विकल्प को लॉन्च करने में कामयाबी पाई।