चोरी के करीब चार लाख रुपये के गहने बरामद

देहरादून। तेलपुर स्थित एक घर से गहने चोरी में विकासनगर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से चोरी के करीब चार लाख रुपये के गहने बरामद होना बताया गया है।
एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि नौ मई को तेलपुर विकासनगर निवासी महिला मीनाक्षी देवी ने तहरीर दी थी। जिसमें कहा कि वह घर पर ताला लगाकर बच्चों को लेने के लिए स्कूल गई थी। बच्चों को लेकर जब वह घर पहुंची तो देखा कि ताले टूटे हुए थे और गहने गायब थे।
प्रभारी निरीक्षक विकासनगर रविंदर शाह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास सीसीटीवी खंगाले। 11 मई को सूचना के आधार पर पुलिस ने राशिद व उसके साथी फिरोज निवासी जीवनगढ़ विकासनगर निवासी को क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया।
आरोपित राशिद रिक्शा चलाता है और मजदूरी भी करता है। कुछ दिन पहले उसने मीनाक्षी देवी के घर पर मजदूरी की थी। ऐेसे में उसे घर के बारे में पूरी जानकारी थी। नौ मई को वह घर के आसपास घूमकर रेकी करने लगा। जैसे ही महिला घर से बाहर निकली तो मौका पाकर वह साथी फिरोज के साथ घर में घुसा और गहने चोरी कर लिए।
कोतवाली विकासनगर पुलिस ने चोरी की दो बाइक व तमंचे के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि 11 मई को विवेक विहार निवासी दीपक बिजल्वाण ने मोटरसाइकिल चोरी संबंधी तहरीर दी थी। पुलिस ने क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे चेक करने के बाद शक्तिनहर के किनारे चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक बरामद की। आरोपित अकबरपुर सादात ,मवाना, मेरठ उप्र निवासी गुलबहार और चिलकाना, सहारनपुर उप्र निवासी सलमान को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से दो तमंचे व नौ कारतूस बरामद किए गए।