केदारनाथ मार्ग पर एनडीआरएफ श्रद्धालुओं की मदद के साथ साथ स्वछता अभियान में जुटा

(देवेन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग- सोनप्रयाग से केदारनाथ के बीच श्रद्धालुओं को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े तथा किसी भी प्रकार की कोई घटना होने पर त्वरित प्रतिक्रिया एंव श्रद्धालुओं की मदद के लिये तैनात एनडीआरएफ की टीम ने मार्ग में स्वच्छता का बीड़ा भी उठाया है।
15 वीं वाहिनी एनडीआरएफ गदरपुर उधम सिंह नगर की 01 टीम को सोनप्रयाग से श्री केदारनाथ पाम के रास्ते पर किसी भी प्रकार की घटना होने पर त्वरित प्रतिक्रिया एवं श्रद्धालुओं की मदद के लिए तैनाच किया गया है।
सुदेश कुमार दशल कमाण्डेट 15 वी वाहिनी. एन०डी०आर०एफ० के मार्गदर्शन में उनकी टीम द्वारा केदारनाथ धाम के रास्तों पर श्रधालुओं की मदद करने के साथ-साथ स्वच्छता अभियान भी चलाया जा रहा है। श्रधालुओं द्वारा आवागमन के दौरान व उपयोग में लाये जाने वाले वस्तुओं से उत्पन्न हो रहे व्यर्थ पदार्थों को हटाकर रास्तों को स्वच्छ बनाने का कार्य किया जा रहा है।
साथ ही एन०डी०आर०एफ० बचाव कर्मियों द्वारा चार धाम यात्रा में आ रहे श्रधालुओं को साफ-सफाई रखने हेतु प्रेरित किया जा रहा है व इस पवित्र स्थल को पॉलिधिन मुक्त बनाने के लिए स्थानिय लोगों व श्राधालुओं को प्रतिज्ञा दिलाई जा रही है। एनडीआरएफ के इस कार्य की खूब प्रशंशा की जा रही है।