कार्यो में लापरवाही बरतने वाले दून के दो चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज, किये गए निलंबित

देहरादून, जनपद के नवनियुक्त कप्तान दलीप सिंह कुंवर अपने कार्यों में लापरवाही करने वाले दो चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। पहला मामला बिंदाल चौकी का है जहां एक पीड़ित की मोटरसाइकिल चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज न करने पर इंचार्ज कमल सिंह रावत को निलंबित किया गया। वही, दूसरा मामला लखीबाग चौकी का है। चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक संदीप कुमार थाना प्रेमनगर में पंजीकृत अभियोग की विवेचना में लापरवाही और शिथिलता बरत रहे थे। कप्तान ने लापरवाही करने पर दोनों चौकी इंचार्ज तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिए।

पहला मामला बिंदाल चौकी का है जहां एक पीड़ित पक्ष का प्रार्थना पत्र लेने से इनकार करने और अभद्रता करने के आरोप में बिंदाल चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है। दरअसल, एक शिकायतकर्ता निवासी मित्रलोक कालोनी चौकी बिंदाल थाना गढीकैण्ट ने अपनी मोटरसाइकिल संख्या uk07H 4327 के चोरी होने की सूचना देने के उपरान्त भी चौकी प्रभारी बिंदाल उ०नि० कमल सिंह रावत के द्वारा पीड़ित का प्रार्थना पत्र लेने से इन्कार किया गया तथा शिकायतकर्ता के साथ अभद्रता की गई। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून ने उ०नि० कमल सिंह रावत, चौकी प्रभारी बिंदाल के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

जबकि दूसरा मामला लखीबाग पुलिस चौकी का है, जहां उच्च अधिकारीयों के आदेशों/निर्देशों की अवहेलना करना व विवेचना में शिथिलता व लापरवाही करने के आरोप में चौकी इंचार्ज लक्खीबाग को निलम्बित कर दिया गया है। दरअसल, उ०नि० संदीप कुमार चौकी प्रभारी लक्खीबाग द्वारा थाना प्रेमनगर में पंजीकृत अभियोग की विवेचना में लगातार शिथिलता व लापरवाही बरती गई और उच्च अधिकारियों द्वारा समय समय पर दिये गये आदेश निर्देशो का पालन नही किया जा रहा है। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून ने उ०नि० संदीप कुमार के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।