केंद्र ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, निधि छिब्बर CBSE की अध्यक्ष नियुक्त

केंद्र सरकार ने शनिवार को नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के कई शीर्ष अधिकारियों को इधर-उधर किया है.

केंद्र द्वारा किये गए एक प्रशासनिक फेरबदल के तहत वरिष्ठ नौकरशाह निधि छिब्बर को शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

1994 बैच की IAS अधिकारी है निधि छिब्बर

छत्तीसगढ़ कैडर की 1994 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी छिब्बर फिलहाल भारी उद्योग मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं. कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि निधि छिब्बर को भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव के रैंक और वेतन में सीबीएसई की अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है.

विवेक कुमार देवांगन RES लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नियुक्त

वहीं, मणिपुर कैडर के 1993 बैच के आईएएस (IAS) अधिकारी विवेक कुमार देवांगन को ऊर्जा मंत्रालय में आरईसी लिमिटेड का अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक बनाया गया है. वह फिलहाल ऊर्जा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं.

कुल 17 अधिकारियों की हुई नियुक्ति

प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव एस गोपालाकृष्णन को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है. शुक्रवार को हुए फेरबदल में केंद्र सरकार के विभागों और संगठनों में विभिन्न पदों पर संयुक्त सचिव और अतिरिक्त सचिव स्तर के कुल 17 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है.