Saturday, October 19, 2024
HomeTrending Nowअवैध स्मैक के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार, सबसे बडी स्मैक की खेप...

अवैध स्मैक के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार, सबसे बडी स्मैक की खेप पुलिस ने की बरामद

च॔पावत, नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत चंपावत पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ देवेंद्र पींचा के निर्देसानुसार तथा पर्यवेक्षण में चलाए जा रहे ऑपरेशन क्रैकडाउन के क्रम में थाना बनवसा क्षेत्रान्तर्गत एस.ओ.जी, एएनटीएफ व बनवसा पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान गढीकोट नेपाल कच्चे मार्ग पर मोटर साईकिल नं0 UP 27AD 7826 बजाज CT 100 में अभियुक्त जागेश्वर दयाल पुत्र ख्यालीराम निवासी ग्राम परशरामपुर मीरनपुर थाना कटरा जिला शहाजहाँपुर को 605 ग्राम स्मैक परिवहन करते हुए गिरफ्तार किया गया।
अपराधी का नाम पता 01,जागेश्वर दयाल पुत्र ख्यालीराम, निवासी ग्राम परशरामपुर मीरनपुर, थाना कटरा, जिला शहाजहाँपुर, उ0 प्र0, उम्र 35 वर्ष। पंजीकृत अभियोग- उक्त सम्बन्ध में थाना बनवसा मे मु0अ0सं0 82/2023 अन्तर्गत धारा 8/21/60 एनडीपीएस एक्ट में पंजीकृत किया गया।
बरामदगी :
1- 605 ग्राम स्मैक
2- मोटर साईकिल नं0 UP27 AD 7826 Bajaj CT 100
3- 1 मोबाइल फोन SUMSUNGज
4- 3940 रू0 नगद

अपराध का तरीका- पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि पूर्व में उसका भाई मान सिह बिलसन्डा ,शाहबाद,हरदोई में स्मैक का कारोबार करता था जो कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार जेल भेजा जा चुका है। उसके गिरफ्तार होने के बाद मेरे द्वारा स्मैक बेचने के लिए नये क्षेत्र की तलाश थी । मैने यह सुना था कि नेपाल की तरफ स्मैक के दाम बहुत ज्यादा है इसलिये मेने इस क्षेत्र में स्मैक बेचने की योजना बनायी।
घर पर बनायी हुइ स्मैक को आज नेपाल राष्ट्र को बेचने हेतु जा रहा था तो पुलिस द्वारा मुझे गिरफ्तार कर लिया गया।
आपराधिक इतिहास- अभियुक्त व अभियुक्त के भाई के आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी की जा रही है
भारी मात्रा में स्मैक की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को पुलिस महानिरीक्षक महोदय कुमायू परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 10 हजार रू व पुलिस अधीक्षक महोदय चम्पावत द्वारा 10 हजार रूपये नगद पारितोषिक प्रदान किये जाने की घोषणा की गयी है।

जनपद चम्पावत पुलिस द्वारा नशामुक्त उत्तराखण्ड अभियान के क्रम में जनपद चंपावत में स्थित नशा मुक्ति केन्द्रो व गांव-गांवों में जाकर नशे के विरूद्ध युवाओं को मोटिंवेट किया जा रहा है तथा नशे के दुष्परिणामों को बताते हुए नशे से दूर रहने हेतु लोगों से अपील की जा रही है। साथ ही युवाओ को नशे का मार्ग छोडकर खेल कुद आदि रचनात्मक कार्यो की तरफ मोडने के प्रयास किये जा रहे है। इसके अलावा नशे की तस्करी कर युवाओ की भविष्य खराब करने वाले नशे के तस्करो के विरूद्ध जनपद पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। भविष्य में नशे के विरूद्ध चम्पावत पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा। इसके अलावा सभी जनपद वासियो से अपील की जाती है कि नशे से सम्बन्धित कोई भी सूचना/शिकायत हो तो जनपद चम्पावत पुलिस के हेल्पलाईन न0 112.9411112984, 05965230607 पर सूचना दे सकते है।

 

पुलिस ने किया खुलासा : गुलराज ने जहर देकर मौत की नींद सुला दिया था इरम खान को

नैनीताल, जनपद के एक होटल में बीते दिनों हुई युवती की सनसनीखेज़ हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए युवती के साथ आए गुलराज को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया।
आपको बताते चलें कि इसी माह 2 अगस्त को नैनीताल के तल्लीताल स्थित एक निजी होटल में मुरादाबाद निवासी 32 वर्षीय इरम खान का शव मिला था। इरम खान अपने साथी गुलजार के साथ नैनीताल घूमने आई थी।

नैनीताल पुलिस ने जांच करते हुए सीसीटीवी कैमरों को चेक किया और सम्बन्धित लोगों के कॉल डिटेल चैक किये। मृतक इरम खान का विसरा परीक्षण के लिए रुद्रपुर स्थित आरएफएसएल लैब भेजा गया, जिसमें जहर की पुष्टि हुई। जांच में यह तथ्य सामने आया कि इरम खान ने आरोपी गुलजार के विरुद्ध मार्च 2023 में थाना मुगलपुरा मुरादाबाद में 64/23 धारा 376/377/313/504/506 आईपीसी, 67 आईटीएक्ट पंजीकृत कराया था, जिसमें विवेचना धारा 504/506 आईपीसी और धारा 67 आईटीएक्ट के तहत आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया था।
पुलिस जांच में ये भी सामने आया कि इरम खान मो.गुलजार से अलग अपने घर पर रह रही थी, आरोपी इरम पर मुकदमा वापस लेने का दबाव डाल रहा था। इसी साजिश के तहत गुलजार, इरम को नैनीताल घुमाने लाया और होटल में रात को जहर देकर उसकी हत्या कर दी। इरम के मोबाइल और की गयी उल्टी व कूड़ा कचरा आदि साक्ष्यों को गायब कर दिया। आरोपी होटल से मृत्तका को छोड़कर कमरे का लॉक लगाकर भाग गया था। पुलिस ने आरोपी को धारा 302/201 के तहत तल्लीताल परिसर से गिरफ्तार कर लिया और उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments