Thursday, October 24, 2024
HomeStatesUttarakhandअस्पताल में सफाई की व्यवस्था, समेत सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को बनाए रखें...

अस्पताल में सफाई की व्यवस्था, समेत सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को बनाए रखें : जिलाधिकारी

अल्मोड़ा, जिला चिकित्सालय, अल्मोड़ा की संचालक मंडल की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के संबंध में संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा जनप्रतिनिधियों के द्वारा समय समय पर अस्पताल संचालन को लेकर उठाए गए मामलों पर भी चर्चा की गई।
जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल में सफाई की व्यवस्था, समेत सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को बनाए रखें। उन्होंने आवश्यक सामग्री की खरीद करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने अस्पताल के रिकॉर्डों को संरक्षित रखे जाने हेतु अलमारियों की खरीद हेतु भी अपनी स्वीकृति प्रदान की । बैठक के दौरान अस्पताल प्रबंधन द्वारा विभिन्न प्रकरणों को जिलाधिकारी के सम्मुख रखा, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधितों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने पीएमएस को निर्देश दिए कि यूजर चार्ज से होने वाली आय को किसी एक राष्ट्रीयकृत बैंक के खाते में रखने की व्यवस्था की जाए। चिकित्सालय के मांग पत्र के अनुसार आईसीयू, ऑपरेशन थिएटर, इमरजेंसी वार्ड एवं ओपीडी में आने वाले मरीजों को उचित सुविधा उपलब्ध कराने हेतु उपकरणों( मल्टी पारा मॉनिटर, कोटरी मशीन, ईसीजी मशीन, क्रश ट्रॉली, हेवी ड्यूटी, बीपी मशीन, सिंपल बीपी मशीन, ओटी लाइट, एक्सरे मशीन, प्रिंटर एवं डाई थर्मी मशीन) का कायाकल्प हेतु भी जिलाधिकारी ने अपनी सहमति देते हुए निर्देश दिए कि उक्त कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जाए।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरसी पंत, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, पीएमएस डॉ हरीश चंद्र गड़कोटी, समिति सदस्य किशन चंद्र गुरुरानी, अशोक पांडे समेत अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments