Sunday, October 27, 2024
HomeStatesUttarakhandइकोग्रुप सोसाइटी ने एनआईवीएच परिसर में किया फल एवं औषधीय वृक्षों रोपण

इकोग्रुप सोसाइटी ने एनआईवीएच परिसर में किया फल एवं औषधीय वृक्षों रोपण

देहरादून, इकोग्रुप सोसाइटी द्वारा मानसून ऋतु को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान में Tech Comp Solutions के सौजन्य से वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। यह वृक्षारोपण डा. मनीष वर्मा, निदेशक, राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून के सौजन्य से संस्थान परिसर में आयोजित किया गया।
इस अवसर पर परिसर में फल, औषधीय और सजावटी आदि के कुल 101 वृक्षों के पौधों का रोपण किया गया, जिनमें प्रमुखता: सहजन, नीम, कपूर, बहेड़ा, हरड़, अर्जुन, तेजपत्ता, पिलखन, बरगद, गुलमोहर , अमलताश, पनाश, कनेर, जामुन, चीकू, लीची, आम, कनेर, बेल,आवला, इमली आदि के पौष लगाए गए |
इस अवसर पर दिव्यांगजन छात्र छात्राओं, शिक्षकों और स्टाफ इत्यादि ने बढ़ चढ़ कर वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर निदेशक राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान की स्कूल प्रधानाचार्य, श्रीमति चेतना गोला, श्रीमति हेमा तथा संस्थान के अन्य अधिकारियों, टेक काॕम सोल्यूसंस (Tech Comp Solutions) से श्रीमति अनामिका और ईको ग्रुप सोसाइटी से श्री आशीष गर्ग, श्री अनिल कुमार मेहता, श्री अमित कुमार जैन, श्रीमति नीना रावत, अभिलाषा सेमवाल, श्रीमति लक्ष्मी जुयाल मिश्रा इत्यादि मौजूद रहें । इस अवसर पर संस्थान के छात्र/छात्राओं और कर्मचारियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और वृक्षों के पौधे लगाएं ।

इकोग्रुप सोसाइटी ने अपने सहयोगी टेक काॕम सोल्यूसंस को इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने और निदेशक एनआईवीएच को अपने संस्थान के परिसर में इस कार्यक्रम को अयोजित करने व सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी इसी प्रकार का सहयोग इकोग्रुप सोसाइटी को संस्थान से प्राप्त होता रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments