Friday, October 18, 2024
HomeStatesUttarakhandयूकेडी कार्यकर्ता गांव-गांव में चलाएंगे जागरूकता अभियान

यूकेडी कार्यकर्ता गांव-गांव में चलाएंगे जागरूकता अभियान

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड क्रांति दल की जिला कार्यकारिणी का विस्तार कर दिया गया है। जबकि कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी पास किए गए। इस मौके पर राय सिंह रावत को अनुशासन समिति के जिलाध्यक्ष के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी गई।
मुख्यालय में यूकेडी जिलाध्यक्ष बुद्धिबल्लभ ममगाईं की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि दल को मजबूत करने के लिए अब गांव-गांव में महिलाओं, युवाओं को दल से जोड़ा जाएगा। यूकेडी की नीतियों को ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के सम्मुख रखा जाएगा। कहा कि उत्तराखंड में भर्ती घोटालों, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, बदहाल कानून व्यवस्था, गांवों की दुर्दशा सहित अनेक सवालों को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। सैनिक स्कूल निर्माण, अस्पतालों और शिक्षा व्यवस्था के सुधारीकरण, पेयजल समस्या, सड़कों की दुर्दशा सुधारने आदि मामलों को लेकर बड़ी लड़ाई लड़ी जाएगी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बुद्धिबल्लभ ममगाई के अनुमोदन पर कार्यकारिणी और विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया गया। राय सिंह रावत को अनुशासन समिति का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया जबकि प्रवासी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष के रूप में सुदर्शन पंवार, जिला युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शुभांक मैठाणी, युवा महामंत्री आजाद पंवार एवं अरविंद राणा को दी गई। चन्द्रमोहन गुसाईं को व्यापार प्रकोष्ठ का अध्यक्ष, अनिल राणा को सोशल मीडिया प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया।
कार्यकारिणी में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भगत चौहान, जिला उपाध्यक्ष मंगत लाल खत्री, जसपाल जगवाण और प्रेम प्रकाश कोठारी को जिम्मेदारी दी गई। जिला महामंत्री की जिम्मेदारी अशोक चौधरी कमल रावत, गोपाल बर्त्वाल, आशीष बहुगुणा को दी गई। कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी राजपाल बर्त्वाल को दी गई। संगठन सचिव के रूप में लोकेश भट्ट और दीपक भट्ट को मनोनीत किया गया। संगठन मंत्री कुलदीप कंडारी को बनाया गया। ब्लॉक अध्यक्ष जखोली की जिम्मेदारी मकान मेंगवाल और ब्लॉक उपाध्यक्ष जखोली संजय राणा, शैलेंद्र ध्यानी एवं सुनील बिष्ट को बनाया गया। वहीं ब्लॉक अध्यक्ष ऊखीमठ की जिम्मेदारी अवतार तिंदोरी को दी गई। संरक्षक मंडल में कल्याण सिंह पुंडीर, विक्रम सजवान, गजपाल रावत को शामिल किया गया। वहीं केंद्रीय कार्यकारिणी के लिए बलबीर चौधरी, सुबोध नौटियाल, विष्णुकांत शुक्ला, पृथ्वीपाल रावत, जितार जगवान  के नाम का प्रस्ताव भेजा गया। इस अवसर पर यूकेडी के युवा नेता मोहित डिमरी को केंद्रीय मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने पर स्वागत किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments