Friday, October 18, 2024
HomeTrending Nowजोशीमठ में न्यू पेंशन स्कीम का विरोध

जोशीमठ में न्यू पेंशन स्कीम का विरोध

चमोली। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा विकासखण्ड जोशीमठ की महत्वपूर्ण बैठक ब्लॉक सभागार में आयोजित हुई। जिसमें आगामी 18 दिसम्बर 2022 को कर्णप्रयाग में होने वाली पेंशन हुंकार रैली को लेकर चर्चा की गई। कर्मचारियों ने नई पेंशन स्कीम का विरोध करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई।
मोर्चा के प्रंतीय आईटी सेल प्रभारी अवधेश सेमवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के लिए यह निर्णायक समय है। इसलिए कार्मिकों की पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एक नजीर पेश करते हुए सरकार कार्मिकों की पुरानी पेंशन बहाल करे। कर्मचारियों ने कहा कि अपनी एकता का परिजय देते हुए आगामी 18 दिसंबर को पेंशन हुंकार रैली कर्णप्रयाग में आयोजित की जा रही है। कर्मचारियों ने कहा कि 2005 के बाद से इस पुरानी पेंशन योजना को बंद करके सरकार ने कर्मचारियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया गया है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो आन्दोलन की रणनीति भी बनाई जाएगी।
मोर्चा के जोशीमठ ब्लॉक अध्यक्ष मदनमोहन जोशी ने कहा कि कर्णप्रयाग में आयोजित होने जा रही -पेंशन हुंकार रैली में जोशीमठ ब्लॉक के कार्मिकों की शत प्रतिशत उपस्थिति रहेगी। मोर्चे के ब्लॉक प्रवक्ता दीपनारायण तोपाल ने कहा कि केवल पेंशन ही कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा है, जिसे वर्तमान सरकार ने छीन लिया है व नई पेंशन स्कीम किसी भी कर्मचारी के हित में नहीं है। मोर्चे के ब्लॉक संगठन सचिव सोमेश भंडारी ने कहा कि नेता स्वयं पुरानी पेंशन ले रहे हैं, किंतु कर्मचारियों के ऊपर नई पेंशन योजना थोपी गयी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments