Wednesday, May 1, 2024
HomeNationalकश्मीर मुठभेड़ में मारे गए पाक आतंकी की हुई पहचान

कश्मीर मुठभेड़ में मारे गए पाक आतंकी की हुई पहचान

श्रीनगर ।  दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारे गए एक आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पाकिस्तानी सदस्य के रूप में की गई है। इस बात की जानकारी सेना के अधिकारियों ने मंगलवार को दी। अधिकारियों के मुताबिक, अबू हुरेर्राह सोमवार को वेलबटापुरा गांव में हुई मुठभेड़ में मारा गया। इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर गांव में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया था।
सुरक्षा बलों द्वारा गांव में घरों के संदिग्ध समूहों के चारों ओर त्वरित घेराबंदी स्थापित की गई थी। एक घर में एक से दो आतंकवादियों की मौजूदगी का संदेह होने पर, सुरक्षा बलों ने आसपास के नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर निकालना शुरू कर दिया। जैसा कि पहले के अभियानों में भी देखा गया है, आतंकवादियों ने भागने के अवसर का फायदा उठाने की उम्मीद में नागरिकों को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। नागरिक जीवन के लिए खतरे को भांपते हुए और व्यक्तिगत सुरक्षा की अवहेलना करते हुए, सैनिकों ने निकासी प्रक्रिया को तेज कर दिया, साथ ही आतंकवादी को मार गिराया।
सेना ने कहा कि, नागरिकों को बचाने और उन्हें गोलाबारी क्षेत्र से बाहर निकालने का प्रयास करते हुए, एक अधिकारी को बंदूक की गोली लगी और उसे 92 बेस अस्पताल, श्रीनगर ले जाया गया। दो नागरिकों को भी चोटें आईं, जब उन्हें ग्रेनेड फेंककर आतंकवादी ने निशाना बनाया। इनमें से एक को 92 बेस अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। लक्षित घर के आसपास कोई नागरिक उपस्थिति नहीं होने की सकारात्मक पुष्टि पर, सेना ने आतंकवादी को बेअसर करने के लिए एक अभियान चलाया।
आतंकवादी को बाद में बेअसर कर दिया गया और जेकेपी द्वारा पाकिस्तान के निवासी अबू हुर्राह और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के कट्टर सदस्य के रूप में पहचाना गया। सेना ने कहा, एक एके सीरीज राइफल, एक पिस्टल, ग्रेनेड और अन्य जंगी सामान बरामद किए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments