Friday, May 17, 2024
HomeStatesUttarakhandनिःशुल्क कोविड आरटीपीसीआर सैम्पल बूथ परेड ग्राउण्ड में स्थापित

निःशुल्क कोविड आरटीपीसीआर सैम्पल बूथ परेड ग्राउण्ड में स्थापित

देहरादून, मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल ने अवगत कराया है कि कोविड के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत परेड ग्राउण्ड में निःशुल्क कोविड आरटीपीसीआर सैम्पल बूथ स्थापित किया गया, जिसमें प्रातः 09 बजे से अपरान्ह 03 बजे अपना कोविड जांच हेतु सैम्पल दिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि कई कोविड संक्रमण के दौरान जांच हेतु चिकित्सालय में भीड़ होने के कारण आने में परहेज करते हैं जिसको देखते हुए कनक चौक के समीप परेडग्राउण्ड में सैम्पल कलैक्शन केन्द्र स्थापित किया गया है जहा पर पर्याप्त स्थान होने के कारण सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुगमता से हो पाएगा।

 

कांग्रेस में कई जगह बगावत पर उतरे दावेदार, बिगाड़ेंगे कांग्रेस का चुनावी गणित

देहरादून/टिहरी, उत्तराखंड में ज्यों ज्यों नामांकन भरने की तिथि नजदीक आ रही है दोनों बड़े राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस में बगावत के सुर तेज होते जा रहे हैं, कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होने के साथ ही गढ़वाल में विरोध के सुर सतह पर आ गए हैं। टिकट से वंचित रह गए दावेदार और उनके समर्थक अब पार्टी प्रत्याशियों से ही दो-दो हाथ करने के मूड में नजर आ रहे हैं। कई दावेदारों ने तो निर्दलीय मैदान में उतरने की घोषणा भी कर दी है, जबकि कुछ दावेदार समर्थकों के साथ रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। जाहिर है इससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ेंगी ही।

घनसाली विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। घनसाली से दावेदार रहे पूर्व विधायक भीमलाल आर्य का कहना है कि कांग्रेस ने धोखा किया है, इसलिए वह निर्दलीय मैदान में उतरेंगे।धनोल्टी सीट पर टिकट से वंचित रहे डा. वीरेंद्र सिंह रावत पार्टी से खासे नाराज हैं। उनका आरोप है कि पार्टी ने उन पर विश्वास नहीं किया। उन्हें आगे क्या करना है, इसका फैसला वह समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद लेंगे।

यमुनोत्री सीट से टिकट न मिलने से नाराज संजय डोभाल ने चिन्यालीसौड़ में समर्थकों के साथ बैठक कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वहीं, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष चिन्यालीसौड़ राजेंद्र पंवार, ब्रह्मखाल अध्यक्ष मनोज राणा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष ब्रह्मखाल रेशमा रावत, उजाली बिष्ट, ब्लाक महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कविता परमार, यमुनोत्री विधानसभा अध्यक्ष अरुण नौटियाल, इंटरनेट मीडिया अध्यक्ष राहुल रावत, ब्लाक यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नंदकिशोर व उपाध्यक्ष अखिलेश जुवांठा ने पार्टी से इस्तीफे का एलान किया है। उधर, पुरोला सीट से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारे लाल हिमानी ने टिकट न मिलने पर नाराजगी जताई है।

कर्णप्रयाग सीट से टिकट वितरण में असंतोष जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश बिष्ट ने समर्थकों से बातचीत के बाद आगे राजनीतिक कदम बढ़ाने की घोषणा की है। उनका कहना है कि पार्टी में बने रहने का अब कोई औचित्य नही है। सोमवार को समर्थकों के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा।पौड़ी विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद टिकट के दावेदार रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य तामेश्वर आर्य नाराज हैं। उन्होंने जहां चुनाव लड़ने की घोषणा की है, वहीं पार्टी छोड़ने का मन भी बना चुके है। अब देखना होगा कि निर्दलीय किसी अन्य दल से मैंदान में उतरेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments