Tuesday, April 30, 2024
HomeTrending Nowखास खबर : एयर इंडिगो से पहुँची एक लाख कोविशील्ड की खेप,...

खास खबर : एयर इंडिगो से पहुँची एक लाख कोविशील्ड की खेप, अब लगेगी 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के नागरिकों को वैक्सीन

देहरादून, उत्तराखंड में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 वैक्सीन का क्रय किया जा रहा है तथा कोविड-19 वैक्सीन की निर्माता कंपनी ने कोविड- वैक्सीन की आंशिक आपूर्ति कर दी गई है, सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शनिवार को 4:20 पर को कोवीशिल्ड वैक्सीन की एक लाख डोज इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्या 61 से देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंच गई है
श्री नेगी ने बताया कि यह डोज अट्ठारह से 44 वर्ग के नागरिकों के लिए है और अब राज्य में 10 मई से टीकाकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा श्री नेगी के अनुसार कोविड-19 टीकाकरण अभियान के इस आयु वर्ग के अंतर्गत उत्तराखंड के लगभग 50 लाख लोगों को निशुल्क वैक्सीन दी जाएगी या टीकाकरण निर्धारित केंद्रों पर होगा जिसकी जानकारी कोविड पोर्टल पर लाभार्थियों को मिलेगी।

बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार द्वारा उत्तराखंड में कोरोना रोकथाम में कर्फ्यू का भी ज्यादा असर नहीं दिख रहा है। तमाम प्रतिबंध के बाद भी न तो संक्रमितों की संख्या कम हुई है और न मौत का सिलसिला ही थमा है। उत्तराखण्ड़ अब सर्वाधिक संक्रमण दर वाले देश के शीर्ष 20 राज्यों में शुमार हो गया है, जहां नए मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार देश में 24 केंद्र शासित प्रदेश व राज्य हैं, जहां संक्रमण दर 15 फीसद से ज्यादा है। इनमें उत्तराखंड 19वें नंबर पर है। इतना ही नहीं, देहरादून देश के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शुमार हो गया है। यहां पिछले दो सप्ताह में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments