Monday, May 6, 2024
HomeTrending Nowपिथौरागढ़ : आदमखोर मादा गुलदार को शिकारी जॉय हुकिल ने लगाया ठिकाने,...

पिथौरागढ़ : आदमखोर मादा गुलदार को शिकारी जॉय हुकिल ने लगाया ठिकाने, क्षेत्रवासियों ने ली राहत की सांस

पिथौरागढ़, उत्तराखंड़ के पिथौरागढ़ जनपद के बेरीनाग में आदमखोर के आतंक का हुआ खात्मा। ग्रामीणों का घरों से बाहर निकलना हो दुश्वार हो गया था ।

गौरतलब है कि विगत 7 अक्टूबर की शाम 6:15 बजे बेरीनाग के भट्टी गांव निवासी भगतराम की 6 वर्षीय बेटी हिमानी को घात लगाकर बैठा गुलदार घर के आंगन से उठाकर ले गया ,परिवारजनों द्वारा शोरगुल मचाए जाने पर आस-पड़ोस के लोग एकत्र हुए और गुलदार के पीछे भागे घर से करीब 100 मीटर दूर बच्ची का शव बरामद हुआ। उक्त घटना से बच्चे के परिजनों समेत पूरे गांव में दहशत व आक्रोश बना हुआ था।
ग्रामीणों के आक्रोश को दृष्टिगत रखते हुए वन विभाग द्वारा क्षेत्र में पिंजरा लगाने के साथ ही गुलदार को आदमखोर घोषित कर शिकारियों की टीम को बुला लिया था। राज्य के मशहूर शिकारी जॉय हुकिल 4 नवंबर से घटनास्थल के आसपास डेरा डाले हुए थे, रविवार रात उन्हें सफलता मिली।

राज्य के मशहूर शिकारी जॉय हुकिल नेे बताया कि वह विगत 4 नवंबर से घटनास्थल के आसपास डेरा डाले हुए थे , उन्होंने बताया रविवार को घटनास्थल के आसपास सर्चलाइट के माध्यम से गश्त की जा रही थी कि रात्रि 9:20 पर उक्त गुलदार दिखाई दिया और पहली गोली में ढेर हो गया। उन्होंने बताया मारा गया गुलदार मादा है जिसकी उम्र लगभग 7 वर्ष है। बता दें कि जॉय हुकिल का यह 40 वां शिकार है।

उप प्रभागीय वनाधिकारी नवीन चंद्र पंत ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि क्षेत्र में पिंजरे लगाने के साथ ही मचान बनाकर गुलदार के मूवमेंट को ट्रेस किया जा रहा था। उन्होंने बताया पिछले कुछ दिनों से उक्त गुलदार घटनास्थल के आसपास दिखाई दे रहा था। उन्होंने बताया आदमखोर गुलदार मादा है। जो रविवार देर रात शिकारी की गोली से ढेर हो गया है । आज गुलदार के शव पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी। वन क्षेत्राधिकारी चंदा मेहरा ने बताया कि पिछले एक माह से वन विभाग की टीम क्षेत्र में दिन-रात गश्त करने के साथ ही ग्रामीणों को जागरूक कर रही थी। इधर आदमखोर गुलदार के मारे जाने से क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस लेते हुए वन विभाग व शिकारी जॉय हुकिल का तहे दिल से आभार जताया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments