Thursday, October 17, 2024
HomeTrending Nowराष्ट्रीय दलों की 24 वर्षों की अराजकता के खिलाफ यूकेडी करेगी तांडव...

राष्ट्रीय दलों की 24 वर्षों की अराजकता के खिलाफ यूकेडी करेगी तांडव रैली- त्रिवेंन्द्र पंवार

रुद्रप्रयाग- उत्तराखण्ड क्रान्ति दल एक बार पुनः उत्तराखण्ड वासियों के ज्वलन्त मुद्धो को लेकर सड़को पर उतरने की कवायद में जुटा है। इसके लिये दल ने राष्ट्रीय दलों द्वारा राज्य गठन के 24 साल में प्रदेश में ब्याप्त अराजकता को लेकर ताडंव रैली करने का निर्णय लिया है। उक्रांद के पूर्व केन्द्रीय अध्यक्ष त्रिवेंन्द्र पंवार ने रुद्रप्रयाग में प्रेस वार्ता कर इस आसय की जानकारी देते हुये बताया कि उक्रांद मूल निवास 1950, शसक्त भू कानून, लागू करने को लेकर आगामी 24 अक्टूबर को देहरादून में तांडव रैली करेगा। रैली में प्रवासी उत्तराखंडियों सहित प्रदेश भर के कार्य कर्ता भाग लेगें।
आज गढवाल मंडल विकास निगम रुद्रप्रयाग में उक्रांद संरक्षक त्रिवेन्द्र पंवार ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि उत्तराखण्ड में अराजकता का माहौल ब्याप्त है। राज्य बनने के 24 वर्ष हो गये राष्ट्रीय दलों ने दिल्ली में बैठे आकाओं की शह पर राज्य व राज्य वासियों के संसाधनो की जमकर लूट की है। प्रदेश सरकार राज्य के मूल निवासियों की पहचान विलुप्त करने पर तुली है जमकर राज्य की जमीनों को बाहरी धन्ना सेठों व भू माफिया को लुटाई जा रही है। आने वाले समय उत्तराखण्ड वासियों के लिये चुनौती पूर्ण होने वाला है न तो उनकी पहचान बचेगी न उनकी जमीनें। राज्य का मूल निवासी कौन है यह कहना मुस्किल हो जायेगा। उन्होने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में यूसीसी लाने की बात कर रही है यह कानून प्रदेश के निवासियों के लिये घातक होगा। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय दलों की अराजकता के खिलाफ उक्रादं देहरादून में ताडंव रैली के माध्यम से सरकार को चेतायेगा। रैली के माध्यम से जनता को बताया जायेगा कि अभी भी मौका है इस अराजकता को रोकने का व राज्य की मूल अवधारणा को बचाने का। उन्होने आम जनता से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में रैली में प्रतिभाग करने की अपील की। उन्होने कहा कि केदारनाथ विधान सभा उप चुनाव के लिये जिला कार्यकारणी द्वारा प्रत्यासियों का प्रस्ताव केन्द्रीय कार्यकारणी को भेजा गया है दो तीन दिनों में प्रत्यासी घोषणा पर निर्णय लिया जायेगा।
इस अवसर पर केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र सिंह रावत, जिलाध्यक्ष बलबीर चौधरी, आशुतोष भंडारी, केन्द्रीय संगठन मंत्री जितार सिंह जगवाण, अशौक चौधरी, सन्नी भट्ट, विक्रम सिंह फर्स्वाण, अजीत भंडारी आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments