Saturday, September 21, 2024
HomeStatesUttarakhandडीजे पर गाना बजाने को लेकर हुए विवाद में युवक को मारी...

डीजे पर गाना बजाने को लेकर हुए विवाद में युवक को मारी गोली, हायर सेन्टर किया गया रैफर

हरिद्वार, डीजे पर गाना बजाने को लेकर शुरू हुए विवाद में आज एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली मार दी गयी। जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार नारसन के समीप दो दिन पूर्व कांवड़ के दौरान आए डीजे पर अपनी जाति से संबंधित गाना बजाने और उस पर टिप्पणी करने को लेकर गुर्जर और जाट समाज के युवकों के बीच विवाद हो गया था और दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई। बताया जा रहा है कि उक्त युवकों में गुर्जर समाज के युवा बॉर्डर से सटे यूपी के धमात और आसपास के गांव के थे और जाट समाज के युवा उत्तराखंड में बोर्डर के समीप बूढ़पुर जटृ गांव के थे। दोनों पक्षों के बीच उस समय तो किसी तरह बीच बचाव हो गया। लेकिन बताया गया है कि उसके बाद धमात के युवकों ने बूढ़पुर में आकर भी हवाई फायरिंग की। मामले की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी।
वहीं आज बूढ़पुर के जाट समाज से जुड़े युवा अपने यूपी क्षेत्र के शकरपुर गांव में पड़ने वाले अपने खेतों में खेतीबाड़ी संबंधित कार्य करने गए थे। इस दौरान कुछ युवक वहां आए जिन्हे धमात और आसपास के गांव का बताया जा रहा है हालंकि इसकी पुष्टि पुलिस ने अभी नही की है। उनके द्वारा बूढ़पुर के युवकों से मारपीट शुरू कर दी और फिर फायरिंग भी कर दी। झगड़े के दौरान गोली बूढ़पुर निवासी बॉबी पुत्र उदयवीर को लग गई। जिसे उपचार के लिए पहले नारसन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और फिर परिजन उसे मुज्जफरनगर ले गए। युवक की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। इस संबंध में सीओ सदर,मुजफ्फरनगर राजू कुमार शाव ने बताया कि डीजे बजाने को लेकर बुडपुर व मेघाशकरपुर के युवको के बीच विवाद हो गया था। जब आज बुडपुर निवासी युवक खेत पर आया तो उसको गोली मारकर घायल कर दिया। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 

दून पुस्तकालय में हुआ चार महत्वपूर्ण वृतचित्र फिल्मों का प्रर्दशन

देहरादून, दून पुस्तकालय एवं शोध केन्द्र की ओर आज सांय एचआईवी/एड्स, विकलांगता, मानसिक बीमारी ओर नशे की लत के साथ दिनचर्या चलाने के सन्दर्भ में चार वृतचित्र फिल्मों का प्रर्दशन किया गया।हर रोज जीना इनके साथ शीर्षक के तहत मासिक फिल्म प्रर्दशन श्रंखला के तहत निकोलस हॉफलैण्ड द्वारा यह फिल्में संस्थान के सभागार में दिखाई गयीं।
पहली प्रदर्शित फिल्म अपर्णा सान्याल की ए ड्रॉप ऑफ सनशाइन थी।इस फिल्म में रेशमा वल्लियप्पन की कहानी और उसकी यात्रा अंततःसिजोफ्रेनिया पर विजय को दिखलाती है। निश्चित ही यह महत्वपूर्ण सामाजिक फिल्म है। अपर्णा सान्याल दिल्ली स्थित एक फिल्म निर्माता और निर्माता हैं, जिन्होंने डिस्कवरी, हिस्ट्री, नेशनल ज्योग्राफिक, टाइम्स नाउ, हेडलाइंस टुडे, सीएनएन और बीबीसी जैसे चौनलों के लिए वृत्तचित्रों और टीवी शो पर बड़े पैमाने पर काम किया है। उनकी कुछ चर्चित फिल्में टेढ़ी लकीर, द क्रुक्ड लाइन, शून्यता शोवना और द मॉन्क्स हैं।
सी. वनजा कुमारी द्वारा निर्देशित की गई दूसरी फिल्म पॉजिटिव लिविंग, एचआईवी से पीड़ित उन महिलाओं की कहानी बताती है जिन्होंने नियति को चुनौती दी और सामाजिक बहिष्कार और अनिश्चित भविष्य के खिलाफ, सम्मान और आशा के साथ जीवन की अपनी यात्रा जारी रखी।
सी. वनजा कुमारी हैदराबाद स्थित एक पुरस्कार विजेता पत्रकार और फिल्म निर्माता हैं जिनका काम विकास के मुद्दों पर केंद्रित है। उनकी प्रशंसित और पुरस्कार विजेता वृत्तचित्रों में रेड कॉरिडोर, स्मरण और ब्रीडिंग इनवेजन प्रमुख हैं।
तीसरी फिल्म अक्कसेक्स श्वेता घोष द्वारा निर्देशित है जो चार कहानीकारों के माध्यम से सौंदर्य, आदर्श शरीर और कामुकता की धारणाओं की पड़ताल करती है – महिलाएं जो विकलांग होती हैं। श्वेता घोष एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता और शोधकर्ता हैं। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज, मुंबई से रजत पदक विजेता, उन्होंने विभिन्न शोध और फिल्म परियोजनाओं के माध्यम से भोजन, यात्रा, संगीत और विकलांगता में अपनी रुचि का पता लगाया है।
अन्तिम प्रदर्शित फिल्म बेयर 2015 की अमेरिकी ड्रामा फिल्म है, जो नतालिया लेइट द्वारा लिखित और निर्देशित है और एलेक्जेंड्रा रोक्सो, नतालिया लेइट और चाड ब्यूरिस द्वारा निर्मित है।
यह फिल्म नेवादा के एक छोटे से रेगिस्तानी शहर में रहने वाली एक युवा महिला की कहानी है, जो एक शराबी महिला के साथ रोमांटिक रूप से जुड़ जाती है, जो उसे ड्रग्स, स्ट्रिपिंग और साइकेडेलिक आध्यात्मिक अनुभवों के जीवन में ले जाती है। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर 19 अप्रैल 2015 को ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।
इन फिल्मों के प्रर्दशन के दौरान डॉ.अतुल शर्मा, डॉ.सुरेंद्र दत्त सेमल्टी, विजय भट्ट, बिजू नेगी, अरुण असफल, अनिल डोगर व विवेक तिवारी सहित फिल्म प्रेमी, रंगकर्मी, लेखक ,साहित्यकार और युवा पाठक उपस्थित रहे।

 

 

तबादला सत्र एक माह और आगे बढ़ा, आदेश जारीप्रदेश में वार्षिक तबादलों की डेडलाइन बढ़ी,आदेश जारी - Avikal Uttarakhand

देहरादून, प्रदेश में आज 31 जुलाई तक होने वाले तबादलो की तिथि को एक बार फ़िर से बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद कई अधिकारियो ने चैन की सांस ली। मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद शासन ने यह फैसला लिया है। शासन द्वारा 31 जुलाई की जगह अब 31 अगस्त तक सत्र बढ़ा दिया है।
जबकि कई विभागों में महत्वपूर्ण पदों पर ट्रांसफर होने बाकि है। पूर्व में प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता प्रभावी होने के कारण शासन ने स्थानांतरण की समय सीमा को आगे बढ़ाते हुए 10 जुलाई तक किया था। इसके बाद दूसरी बार स्थानांतरण के लिए समय सीमा को बढ़ाते हुए 31 जुलाई कर दिया गया था। अब मानसून और प्रदेश में आपदा को देखते हुए एक महीना और बढ़ाने का निर्णय लिया गया। अब 31 अगस्त तक तबदला सत्र बढ़ा दिया गया है। जिसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments