Wednesday, September 25, 2024
HomeStatesUttarakhandअपहृत किशोरियां को पुलिस ने यूपी से किया बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

अपहृत किशोरियां को पुलिस ने यूपी से किया बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी, पुलिस ने 6 दिन पूर्व अपहृत किशोरियों को यूपी से बरामद कर लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें किशोरियों को अगवा करने वाले किशोर के साथ ही संरक्षण देने वाले उसके रिश्तेदार शामिल हैं।
मंगलवार की देर सायं एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा कोतवाली में किशोरियों के बरामद होने की जानकारी दी। बताया कि छह दिन पूर्व बनभूलपुरा थाने में जवाहर नगर क्षेत्र की दो नाबालिग लड़कियां गायब हो गई थी। उनके साथ बनभूलपुरा क्षेत्र के एक नाबालिग बालक के जाने का मामला भी दर्ज कराया गया था। इस मामले की रिपोर्ट वनभूलपुरा थाने में दर्ज की गई थी। पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया था।
सीसीटीवी फुटेज में दोनो लापता किशोरियां रोडवेज बस स्टेशन से एक युवक के साथ ई रिक्शा में सवार होकर मंगलपड़ाव की ओर जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने ई रिक्शे में सवार बालक के बारे में जानकाीर हासिल की तो उसकी पहचान 16 वर्षीय बालक निवासी जवाहर नगर वनभूलपुरा के रूप में हुई। पुलिस टीम ने बालक के रिश्तेदारो, दोस्तो, पहचान वालो आदि से गहन पूछताछ की, साथ ही गुमशुदा बालिकाओं और बालक के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर उनकी लोकेशन आदि के बारे में जानकाीर प्राप्त की। उनकी लोकेशन बदायूं के सहसवान में मिली तो एक टीम को बदायूं केे लिए रवाना कर दिया गया। इसके बाद दूसरी पुलिस टीमों को काशीपुर, मुरादाबाद, दिल्ली भेजकर गुमशुदाओ की तलाश की गयी और उन क्षेत्रो गुमशुदाओ व संदिग्ध बालक के रिशतेदार, पहचान वाले, दोस्तों के घर जाकर तलाश तथा पूछताछ की गयी।
पुलिस ने जांच में पाया कि दोनों बालिकाओं को पहले नाबालिग अपनी बहन निशा पत्नी उजैर उर्फ आसिफ निवासी मृदाटोला थाना सहसवान जिला बदायूं के पास ले गया। इस षड्यंत्र में मौ. अब्दुल शमी उर्फ भोला भी शामिल मिल रहा। पुलिस ने अपहृत बालिकाओं को रेलवे स्टेशन मंसूरपुर मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से बरामद किया गया। साथ ही नाबालिग बालक को भी बरामद कर लिया गया। आरोपियों में आमिल निवासी ग्राम बिहारी थाना सिखेडा जिला मुजफ्फरनगर, निशा पत्नी उजैर निवासी मृदाटोला थाना सहसवान जिला बदायूं, उजैर निवासी मृदाटोला थाना सहसवान जिला बदायूं, अब्दुल समी निवासी लाइन नम्बर 17 थाना बनभूलपुरा और विधि विवादित किशोर शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments