Wednesday, September 25, 2024
HomeTrending Nowब्याज वसूली के लिए लोगों को धमकाने वालों के खिलाफ पुलिस हुई...

ब्याज वसूली के लिए लोगों को धमकाने वालों के खिलाफ पुलिस हुई सख्त, फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट का हुआ गठन

– अनाधिकृत रूप से लोगों को ब्याज पर पैसा देकर पैसा वसूलने के नाम पर उनका उत्पीड़न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई

– लोगो का उत्पीड़न करने, रकम को दोगुना तिगुना करने का लालच देकर लोगों की रकम हड़पने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस कार्यालय की फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट में दर्ज होगी शिकायत

देहरादून, ब्याज पर पैसा देकर वसूली के लिए लोगों को प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है। दून पुलिस की ओर फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट ( FFU ) गठित की गई है। ब्याज के लिए लोगों को धमकाने वालों के खिलाफ यूनिट में शिकायत की जा सकती है।
डोभाल चौक में हुए प्रकरण में स्थानीय लोगो की ओर से अभियुक्त सोनू भारद्वाज द्वारा ब्याज का काम करने, लोगों को ब्याज के नाम पर पैसा देने तथा उन्हें धमका कर उनका उत्पीड़न कर पैसा वसूलने की शिकायत की गई थी।
इस संबंध में प्रारंभिक जांच में ऐसी किसी शिकायत का थाना स्तर पर प्राप्त होना नहीं पाया गया है, उक्त प्रकरण में यदि किसी व्यक्ति को अभियुक्त द्वारा ब्याज पर पैसा देने अथवा ज्यादा पैसे मांगने या पैसों के लिए उत्पीड़न करने से संबंधित कोई भी शिकायत देनी हो तो वह पुलिस कार्यालय में स्थापित फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट(FFU) को अपना प्रार्थना पत्र दे सकता है, जिस पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।
इसके अतिरिक्त जनपद में ब्याज/ लेन देन का काम करने, unregulate money जैसी स्कीमों अथवा रकम को दुगना तिगुना करने का लालच देकर लोगो की गाढ़ी कमाई हड़पने वाले व्यक्तियों के संबंध में किसी भी व्यक्ति को यदि कोई शिकायत देनी हो तो वह पुलिस कार्यालय में स्थापित फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट(FFU) में अपना प्रार्थना पत्र दे सकता है।
उक्त प्रार्थना पत्र पर त्वरित जाँच करते हुए संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments