Friday, September 27, 2024
HomeTrending Nowदुम्मर के टॉपर्स को मिला जिपंस पुरस्कार, सामुदायिक पुस्तकालय ने किया समारोह...

दुम्मर के टॉपर्स को मिला जिपंस पुरस्कार, सामुदायिक पुस्तकालय ने किया समारोह आयोजित

पिथौरागढ़ (मुनस्यारी), सामुदायिक पुस्तकालय द्वारा शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय दुम्मर में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में दोनों विद्यालयों के अपनी कक्षाओं में टॉपर रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अभिभावकों से बच्चों की नियमित दिनचर्या बनाए जाने के लिए टाइम टेबल आदि नवाचार किए जाने पर बातचीत की गई।
विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक जगदीश सिंह बृजवाल के द्वारा सम्मान समारोह के आयोजन पर सामुदायिक पुस्तकालय का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर कक्षा 8 के कार्तिक बृजवाल, कक्षा 7 की कुमारी जिया मेहता, कक्षा 6 की कुमारी भूमिका भंडारी, कक्षा 5 की कुमारी बबिता आर्या, कक्षा 4 की हर्षित भंडारी, कक्षा 3 की कुमारी निधि बृजवाल, कक्षा 2 की शौर्य नित्वाल, कक्षा 1 के दिव्यांशी नित्वाल, को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2024 के रूप में डिक्शनरी तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि सामुदायिक पुस्तकालय द्वारा प्रत्येक विद्यालय में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित कर विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि विद्यार्थियों के स्वास्थ्य में सुधार करते हुए उनके खान-पान तथा निर्मित दिनचर्या पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपना लक्ष्य तय करें और अभिभावक उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी भूमिका अदा करे। इस मौके पर विभिन्न कक्षाओं में टॉपर्स रहे विद्यार्थियों के द्वारा अपने टॉपर्स रहने की सफलता की कहानी को सभी के सम्मुख सांझा किया। विद्यार्थियों ने अपने जीवन के लक्ष्य को भी सबके सम्मुख रखा।
इस अवसर पर एसएमसी के अध्यक्ष विमला देवी, ललिता देवी, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य जीवंती देवी, विद्यालय के शिक्षक हीरा सिंह घींघा, वीना पांगती, शशि रावत, पुष्कर सिंह बरफाल आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments