Saturday, September 21, 2024
HomeTrending Nowकक्षा 10 और 12 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्रों को किया...

कक्षा 10 और 12 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्रों को किया गया सम्मानित

देहरादून, मंथन वेलफेयर सोसायटी और कुसुम कांता फाउंडेशन की सहयोगी पहल के तहत, आज उत्तराखंड बोर्ड, देहरादून के छात्रों को आंचलिक विज्ञान केंद्र देहरादून में उनके कक्षा 10 और 12 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। प्रोफेसर दुर्गेश पंत, महानिदेशक, यूकॉस्ट ने छात्रों को सम्मानित किया। उन्होंने छात्र- छात्राओं को विज्ञान के महत्व और वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया ।
इस कार्यक्रम में देहरादून के सरकारी स्कूलों के कक्षा 10 और 12 के 27 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया । उन्हें आंचलिक विज्ञान केंद्र, देहरादून की गैलरियों का भ्रमण करने का भी मौका मिला, जहां उन्होंने हैंड्स-ऑन वैज्ञानिक गतिविधियों में भाग लिया ।May be an image of 5 people, people smiling, dais and text
उत्तराखंड राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद ने इस पहल के लिए एक सकारात्मक मंच प्रदान किया। यूकास्ट छात्र छात्रओं को एक प्रेरणादायक वातावरण में सीखने और विकसित होने का अवसर प्रदान करता है।
मिस पूजा पोखरियाल सचिव, मंथन वेलफेयर सोसायटी और मिस शिवानी गुप्ता, कार्यक्रम निदेशक, कुसुम कांता फाउंडेशन इस समारोह में मौजूद थे, साथ ही मिस मोनिका शर्मा, मिस नूपुर दत्ता, मिस प्रीति बक्शी सनराइज एकेडमी के प्रतिभागी भी उपस्थित थे।
यह पहल पिछले साल भी दोनों संस्थाओं द्वारा शुरू की गई थी, जो विद्यार्थियों की शैक्षणिक यात्रा में प्रोत्साहन और मार्गदर्शन का कार्य करती है।May be an image of 13 people and text

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments