Thursday, September 19, 2024
HomeTrending Nowस्कूल उत्सव में जूनियर एवं सीनियर के छात्रों ने उठाया भरपूर आनंद

स्कूल उत्सव में जूनियर एवं सीनियर के छात्रों ने उठाया भरपूर आनंद

देहरादून, द हैरिटेज स्कूल के तत्वावधान में स्कूल उत्सव का आयोजन किया गया और जिसमें स्कूल के जूनियर एवं सीनियर के छात्रों ने भरपूर एवं जमकर आनंद उठाया और सभी बच्चे अपने पसंदीदा गानों में जमकर थिरकते हुए दिखाई दिये, सभी को मंत्रमुग्ध किया तथा सभी उत्साहित एवं प्रसन्नचित नजर आ रहे थे।
यहां न्यू रोड स्थित द हैरिटेज स्कूल में सुबह स्कूल पहंुचते ही सभी शिक्षक एवं शिक्षिकायें स्कूल उत्सव के आयोजन में जुट गये थे और किसी ने खेलों के स्टॉल लगाये थे तो किसी ने खाद्य सामाग्री के, खेलों में विभिन्न प्रकार के खेल जैसे लक्की डिप, फीड ल क्लाउन, हूपला, डिप द क्वॉइन आदि प्रमुख रूप से खेल खिलाये गये और सीनियर व जूनियर के छात्र छात्राओं ने जमकर खेल खेले।
इस अवसर पर वहीं खाने में मोमो, स्प्रिंग रोल, पेटीज, पिज्ज, बर्गर, भूलपूरी, आईस क्रीम एवं कोल्ड ड्रिक्स के स्टॉल गये गये थे और इस दौरान बच्चों ने भोजन का खूब लुत्फ उठाया। इस दौरान यह स्कूल उत्सव सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चला और सभी बच्चो बहुत ही उत्साहत दिखाई दिये ओर बच्चों को आज सिर्फ खाना और खेलना था और कक्षाओं में नहीं जाना था केवल आज आनंद लेना ही सभी बच्चों का काम था।
इस दौरान जैम सेशन मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा और बच्चों को जैम सेशन काफी पसंद आया क्योंकि आज के दिन वह अपने पसंदीदा गानों में जमकर थिरके और सभी को मंत्रमुग्ध भी किया। इस दौरान स्कूल परिसर में अलग ही माहौल दिखाई दिया और जिसमें सभी बच्चो बड़े ही उत्साहित नजर आ रहे थे।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी एवं प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी, सारिका जैन, निवेदिता ढौढियाल सहित शिक्षक शिक्षिकायें एवं छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

 

बालक,बालिका आश्रम पद्धति विद्यालय के टॉपर्स हुए सम्मानित, छारछुम तथा बलुवाकोट में हुए कार्यक्रम

‘विद्यार्थियों को मिला जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023’

‘विद्यालयों की समस्या के लिए मुख्यमंत्री से मिलेंगे’

धारचूला (पिथौरागढ़),राजकीय बालिका आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छारछुम तथा राजकीय बालक आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलुवाकोट के टॉपर्स छात्रों को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर दोनों विद्यालयों की गतिविधियों तथा संचालन व्यवस्था को भी देखा गया। सामुदायिक पुस्तकालय की अवधारणा पर विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ बातचीत की गई।
सामुदायिक पुस्तकालय तथा संडे क्लास की अवधारणा को आम विद्यार्थियों शिक्षकों एवं अभिभावकों तक पहुंचने के लिए पुस्तकालय टीम के द्वारा धारचूला नगर क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया है।
इसी क्रम में सोमवार को राजकीय बालिका आश्रम पद्धति माध्यमिक विद्यालय छारछुम के में 83 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा एक की टॉपर कुमारी सुमन, 85 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 2 के टॉपर कुमारी कोमल, 90 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा तीन की टॉपर कुमारी श्रेष्ठी,84 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा चार की टॉपर कुमारी परी, 81 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 5 की टॉपर कुमारी रिया, 74 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 6 की टॉपर कुमारी प्रियंका, 86 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 7 की टॉपर कुमारी धानी, 81 अंक के साथ कक्षा 8 की टॉपर कुमारी भगवती, 63 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 9 की टॉपर कुमारी पूनम, 74 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 10 की टॉपर कुमारी दिव्या को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट किया गया।
इसी क्रम में राजकीय आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलुवाकोट में 91 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा एक के टॉपर सौरभ कुमार 88 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 2 के टॉपर पारस सिंह, 81 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा चार के टॉपर नितेश बुदियाल, 86 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 5 के टॉपर रमेश सिंह, 73 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 6 के टॉपर महेंद्र सिंह, 71 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 7 के टॉपर अभय कुमार, 71 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 8 के टॉपर आदेश वर्मा, 68 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 9 के टॉपर अर्जुन कुमार, 69 प्रतिशत के साथ कक्षा 10 के टॉपर साहिल सिंह को भी जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि अनुसूचित जाति तथा जनजाति समुदाय के इन छात्रों के इन आवासीय विद्यालयों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी।
उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समुदाय आधारित विभिन्न क्रियाकलाप चलाने के लिए दोनों समुदाय के संगठनों से बातचीत की जाएगी।
उन्होंने कहा कि दोनों विद्यालयों के शिक्षक विषम परिस्थितियों के बाद भी विद्यालय में अनुकरणीय कार्य कर रहे है।
उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को चलाने के लिए भी सरकार से बातचीत की जाएगी।
बालिका छात्रावास के प्रधानाचार्य उमेश जोशी द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया गया। इस अवसर पर शिक्षक टिकेंद्र भट्ट, विक्रम मल्ल, हिमांशु जोशी, कमलेश पांडेय, श्रीमती ममता आर्य, श्रीमती स्वाति ह्यांकी, प्रशासनिक अधिकारी अरविंद नग्नयाल, त्रिलोक चन्द्र, नामित कुमार, प्रकाश चन्द्र कापडी, खेमराज जोशी, तथागत खंपा आदि मौजूद रहे।

 

स्वस्थ्य शिविर में 125 लोगों की मुफ्त जांच की गयी

देहरादून, फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर ने  ग्राम समग्र पहल के तहत सहस्त्रधारा स्थित अमूल्य विला में आस पास के गाँवो की महिलाओं  के लिए  स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करवाया और उनके स्वस्थ्य की मुफ्त जांच  और परामर्श दिलाया।
इस स्वस्थ्य शिविर के बारे फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर  की चेयरपर्सन डॉ. चारू चौहान ने बताया ” फ्लो द्वारा आयोजित मुफ्त स्वास्थ्य शिविर में सहस्त्रधारा के आस  पास के ग्रामीण इलाकों से 125 से अधिक महिलाओं के स्वस्थ्य की मुफ्त जांच और परामर्श  दिया गया।  इस स्वस्थ्य शिविर का उद्देश्य महिलाओं को  उनके स्वस्थ्य को लेकर उन्हें स्वास्थ्य शरीर के प्रति जागरूक करना है  ताकि वे अपने परिवार की देखभाल और दैनिक कार्यो को सफलतापूर्वक  कर सकें।यहाँ पर डॉ. अनुषा पवार, नेत्र विशेषज्ञ, विवेकानन्द नेत्रालय, डॉ. विक्रांत चौहान, स्पाइन सर्जन, डॉ. नितनव भटनागर, सलाहकार चिकित्सक, फिजिशियन, एम डी मेडिसिन , डॉ. भाव्या संगल,  त्वचा विशेषज्ञ , डॉ. विष्णु वाजपेई, जॉइंट रिप्लेसमेंट  और खेल चोट, रुटोमोलॉजी ने लोगों की मुफ्त जांच और परामर्श दिया।”इस कार्यक्रम की  डे चेयर डॉ. अनुषा पवार रही।  फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर  की सीनियर वाइस चेयर तृप्ति बहल, सचिव डॉ. मानसी रस्तोगी और कार्यकारी सदस्य लुबना खानम और अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।

 

 

जिला स्तरीय मिनी और सब जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता : एलिट एवं यूथ में सोशल बलूनी बॉक्सिंग अकेडमी के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन

देहरादून, बॉक्सिंग संघ और गौतम बॉक्सिंग संस्था द्वारा 17 से 19 मई तक पुरुष और महिला वर्ग एलिट और यूथ आयु वर्ग की जिला स्तरीय प्रतियोगिता मैं सोशल बलूनी बॉक्सिंग अकैडमी के 12 खिलाड़ियों ने प्रतिनिधित्व किया और 5 स्वर्ण पदक और 7 रजत पदक जीते. अंजलि विद्वान, वैभव कारकी,जीवितेश, दक्ष पाठक और नमन ठाकुरी ने स्वर्ण पदक जीता. यशस्विनी भट्ट, आदित्य गजवान, अजय थवाल, अदिती नेगी, हर्षित रावत, अमनदीप और हर्ष बिष्ट रजत पदक विजेता रहे |
अप्रैल के महीने में आयोजित मिनी और सब जूनियर प्रतियोगिता मैं खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बाद इस प्रतियोगिता की बेहतरीन उपलब्धि सराहनीय रही |

डायरेक्टर विपिन बलूनी ,प्रधानाचार्य पंकज नौटियाल, बॉक्सिंग कोच प्रदीप कुमार ऐरी, और सभी अकैडमी के कोच और विद्यालय के सभी शिक्षकों द्वारा खिलाड़ियों को ढेर सारी बधाइयां दी और उज्जवल भविष्य हेतु कामना की |

 

वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड़ प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय : उड़न दस्ता टीम ने आरसीपी कॉलेज में फार्मेसी के एक छात्र नकल करते पकड़ा

देहरादून, वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड़ प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की सोमवार 20 मई से शुरू हुई सेमेस्टर परीक्षाएं, आज पहले दिन रुड़की क्षेत्र में उड़न दस्ता टीम द्वारा आरसीपी कॉलेज में फार्मेसी के एक छात्र को सुबह की पाली में नकल करते हुए पकड़ा गया।
वही उड़न दस्ता टीम द्वारा रुड़की क्षेत्र में ही दूसरी पाली में आर.आई.टी. इंस्टिट्यूट में बीटेक कंप्यूटर साइंस के एक छात्रा को तथा एक छात्र टी.एच.डी.सी.हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज नई टिहरी में नकल करते हुए फ्लाइंग दस्ते की टीम द्वारा नकल करते हुए पकड़ा गया।

वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर ओंकार सिंह द्वारा भी स्वयं देहरादून क्षेत्र में राजपुर रोड स्थित जीआरडी इंस्टीट्यूट, आईसीएम कॉलेज राजपुर रोड और ज्ञानी इंदर सिंह फार्मेसी कॉलेज मसूरी डायवर्जन रोड का निरीक्षण किया गया।
विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्थाओं में पहले दिन की सेमेस्टर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments