Sunday, May 19, 2024
HomeStatesUttarakhandदून में 25 से 28 अप्रैल तक होगी रोल बॉल राष्ट्रीय चैंपियनशिप,...

दून में 25 से 28 अप्रैल तक होगी रोल बॉल राष्ट्रीय चैंपियनशिप, 27 प्रदेशों से 45 टीमें लेंगी भाग

देहरादून(एल मोहन लखेड़ा), राज्य के लिये बड़े ही गर्व कि बात है की रोल बॉल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया ने रोल बॉल एसोसिएशन उत्तराखण्ड़ को अंडर -14 रोल बॉल राष्ट्रीय चैंपियनशिप कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। यह चैंपियनशिप बुधवार 25 अप्रैल से 28 अप्रैल 2024 तक दून के मल्टीपर्पस हॉल परेड ग्राउंड में आयोजित की जाएगी।
स्थानीय प्रेस क्लब में पत्रकारों से रूबरू होते हुये रोल बॉल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया से आये टूर्नामेंट डायरेक्टर मधु शर्मा ने बताया कि इस चार दिवसीय चैंपियनशिप में लगभग 27 प्रदेशों से 45 टीमों ने दावेदारी प्रस्तुत की है जिसमें लगभग 700 खिलाड़ी व 100 रोल बॉल तकनीकी अधिकारी प्रतिभाग कर रहे हैं |
उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये खिलाड़ी काफी उत्सुक हैं क्योंकि उत्तराखंड़ पर्यटक के लिए भी काफी प्रसिद्ध है।

उत्तराखंड़ रोल बॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज भरद्वाज ने बताया कि इस प्रतियोगिता के दौरान उत्तराखंड में पहली बार वीडियो रेफेरल का प्रयोग किया जा रहा है क्योंकि रोल बॉल एक फ़ास्ट गेम है ।
पत्रकार वार्ता का संचालन उत्तराखंड रोल बॉल एसोसिएशन की सचिव चित्रांजलि नेगी ने किया, उन्होंने बताया के इस कॉन्फ्रेंस के दौरान उत्तराखंड रोल बॉल एन आई एस कोचेस शिवम् भरद्वाज , वशिष्ठ कुमार, प्रियंक शर्मा, आर्यन भरद्वाज व् उत्तराखंड रोल बॉल कमिटी के चैयरमेन श्री विजय चंदेल व् कमेटी के सदस्य मोहिनी नेगी, पूजा भरद्वाज, सतीश कुमार, सूरज शंकर धीमान, रीना धीमान, अभिमन्यु प्रताप सिंह नेगी, आशीष नेगी, अमित भाटिया, फ़िरोज़ खान अदि मौजूद रहे।

चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने वाली टीमें :

नॉर्थ जोन : उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरयाणा, चंडीगढ़, जम्मू एंड कश्मीर, लदाख, उत्तराखंड, हिमांचल पदेश।

साउथ जोन : तमिल नाडु, केरला, पॉन्डिचेरी, आंध्रा प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, अंडमान।

वेस्ट जोन : महाराष्ट्रा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, दमन एंड दिउ,
ईस्ट जोन : असम, ओडिशा, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, बिहार, वेस्ट बबंगाल।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments