Sunday, October 6, 2024
HomeStatesUttarakhandकोविड कर्मचारियों ने राज्यपाल को भेजा खून से लिखा पत्र, इच्छा मृत्यु...

कोविड कर्मचारियों ने राज्यपाल को भेजा खून से लिखा पत्र, इच्छा मृत्यु देने का किया आग्रह

देहरादून, कोरोनाकाल में अपनी सेवाओं से लोगों की जान बचाने वाले कोरोना वारियर्स आज अपनी जान जोखिम में डालने क़ो विवश हो गए है। कोविड कर्मचारियों का धरना पिछले 109 दिनों से एकता विहार धरना स्थल में लगातार जारी है। कर्मचारी विभाग में अपने समायोजन की मांग कर रहे है। सरकार द्वारा किसी प्रकार की कारवाई ना होने पर पिछले 78 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठने क़ो मजबूर भी होना पड़ा। अब तक लगभग 21 कर्मचारियों के स्वास्थ्य बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती करवाया जा चुका है। अभी भी एक कर्मचारी संतोष राणा पिछले 10 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे है पर सरकार द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार की कोई सकारात्मक नहीं की गयी है | इसी से क्षुब्ध होकर धरना स्थल पर इन कोविड कर्मचारियों द्वारा राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह क़ो खून से पत्र लिख कर इच्छा मृत्यु देने का आग्रह किया।
कर्मचारियों ने राज्यपाल कार्यालय में ज्ञापन दिया।
कर्मचारियों ने आरोप लगाया की स्वास्थ्य मंत्री से बार बार आश्वासन ही मिल रहा है। कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार द्वारा हमको नौकरी पर वापस नहीं लेते तो उन्हें इच्छा मृत्यु की अनुमति सरकार द्वारा दे दी जाये।
कर्मचारियों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा अभी वार्ड बॉय की भर्ती की बात कही जा रही लेकिन उस पर भी कोई ठोस कारवाई नहीं हुई है। आंदोलित कर्मचारियों ने यहां भी बताया कि अभी भी फार्मासिस्ट, ऑक्सीजन प्लांट ऑपरेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर के सम्बन्ध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है ।
इस मौके पर चमोली जिलाध्यक्ष संतोष राणा, धनवीर रावत , संदीप पवार, मुकेश शर्मा, अभिषेक ठाकुर सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments