Monday, October 7, 2024
HomeStatesUttarakhandखास खबर : अब घर पर बना सकते हैं मिनी बार, लाइसेंस...

खास खबर : अब घर पर बना सकते हैं मिनी बार, लाइसेंस नीति मंजूर, पहला लाइसेंस हुआ जारी

देहरादून, शराब पीने वालों के लिये काम की खबर है कि अब आप अपने घर पर ही बार बना सकते हैं | राज्य सरकार ने होम मिनी बार लाइसेंस नीति को मंजूरी दे दी है। कुछ शर्तों के साथ इच्छुक लोगों को होम बार लाइसेंस मिलेगा। घर के लिए बार लाइसेंस लेने के लिए संबंधित को 12 हजार रुपए लाइसेंस फीस देनी होगी। हर वर्ष लाइसेंस का नवीनीकरण कराना होगा। जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान ने बताया कि अभी तक एक लाइसेंस के लिए आवेदन आया था। इसे जारी कर दिया गया है। एक लाइसेंस पर 50 लीटर शराब देसी या विदेशी रखी जा सकती है।
सरकार की इस नीति पर सवाल भी उठने लगे हैं जहां एक तरफ देवभूमि को ड्रग्स फ्री व नशा मुक्त बनाने की बात की जा रही है वहीं दूसरी ओर शराब को बढ़ावा देना कहां तक वाजिब है। वैसे भी पहाड़ी इलाकों में शराब के नशे से कई लोगों के घर परिवार बर्बाद हो गए, इतना ही नहीं इस शराब से लोगों की पीढ़ियां भी बर्बाद हो गई हैं। बावजूद सरकार मुनाफा कमाने के चक्कर में अपने ही नागरिकों को नशे के दलदल में धकलने का काम कर रही है। सवाल यह है कि जब ड्रग्स फ्री देवभूमि की बात हो सकती तो फिर शराब मुक्त देवभूमि क्यों नहीं हो सकती? इससे जहां हर घर में शराब पहुंचेगी। वहीं, शराब की तस्करी भी बढ़ जाएगी और नौजवान नशे की गिरफ्त में आ जायेंगे |

 

बतौर पीठासीन अधिकारी बने वृक्षमित्र डा. सोनी ने खड़कसारी स्कूल में रोपे पौधे

May be an image of one or more people and tree

टिहरी गढ़वाल, जौनपुर के नैनबाग ललूट पट्टी बिष्टोंसी जिला पंचायत सदस्य के उप चुनाव में बतौर पीठासीन अधिकारी पहुंचे वृक्षमित्र डा0 त्रिलोक चंद्र सोनी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय खड़कसारी परिसर में अपने टीम के साथ बोटलब्रास के पौधा का रोपण किया।
वृक्षमित्र डा0 सोनी ने कहा कि इस विद्यालय में जिला पंचायत सदस्य के उप चुनाव संपन्न कराने के लिए उन्हें पीठासीन अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है। उनका कहना था कि वे जहां भी जाते है चाहे चुनाव हो या कोई अन्य कार्य वहां लगाने व उपहार में देने के लिए स्वयं अपने खर्चे से पौधे ले जाते है। यहां भी उन्होंने वही किया जो में हर चुनाव में करते आ रहे है। उनका चुनावी ड्यूटी का सफर 1999 से शुरु हुआ और द्वितीय, प्रथम अब पीठासीन अधिकारी के दायित्यों का निर्वाहन करते है। निर्वाचन अधिकारी ने जो बूथ उन्होंने दिया वहां पर पौधों का रोपण किया। यहां भी उन्होंने अपने मतदान पार्टी के साथ पौधों का रोपण किया और स्कूल की प्रधानाध्यापिका स्वाति मेंदोलिया को एक पौधा उपहार में भेंट किया। स्वाति मेंदोलिया ने कहा कि अपने जीवन में मैंने पहली बार किसी पीठासीन अधिकारी को देखा होगा जो अपने साथ पौधे लाकर अपने मतदान बूथ पर लगता हैं। डा0 सोनी ने हमारे विद्यालय परिसर में अपने मतदान पार्टी के साथ जिन पौधा का रोपण किया उनको जीवित रखने की पूर्ण जिम्मेदारी लेती हूं। वृक्षमित्र के नाम से मशहूर डा0 सोनी को बधाई है कि उन्होंने हमारे विद्यालय में पौधारोपण किया।
पौधारोपण में अजय भंडारी प्रथम मतदान अधिकारी, अतुलमणि त्रिपाठी द्वितीय मतदान अधिकारी, आशीष भंडारी तृतीय मतदान अधिकारी, अंकुर पुलिस कर्मी, विनोद लाल होमगार्ड, विपिन रावत, महिपाल सिंह, झबर सिंह, राजीव असवाल आदि मौजूूद थे।

 

राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस का फूटा गुस्सा

May be an image of 13 people and text

टिहरी, भारतीय जनता पार्टी के ट्विटर हैंडल से कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी जी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी किए जाने पर कांग्रेसजनों ने जिला मुख्यालय टिहरी के बोराडी पर भाजपा का पुतला दहन किया।
पुतला दहन कार्यक्रम के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा और प्रदेश कांग्रेस के सचिव मुसरफ़ अली ने कहा कि देश की आम चुनाव नजदीक आते ही भाजपा के लोग अनर्गल बयान बाजी करना शुरू कर देती है। भाजपा के पास विकास और जनहित का कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए जनमानस का ध्यान भटकने के लिए भाजपा इस तरह की बयान बाजी करती है जिसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।
शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार हुआ देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि जिस दिन भारतीय जनता पार्टी की सच्चाई देश की आम जनता को समझ आ आएगी, भाजपा का उसी दिन पतन होना शुरू हो जाएगा। पवार ने कहा कि भाजपा के पास विकास का कोई रोड़ मैप नहीं है ।
महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत व ममता उनियाल ने कहा कि चुनाव के समय महिलाओं से झूठे वादे करके भाजपा सरकार में आई, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। आज महंगाई सातवे आसमान पर है भाजपा का अपना खजाना खूब भर रही है लेकिन लोग दर-दर के ठोकरे खा रहे हैं | इस अवसर पर आशा रावत, ममता उनियाल मीना शाह ,शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार, पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ,प्रदेश सचिव सैयद मुसरफ़ अली, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह रौतेला, विजयपाल सिंह रावत, आनंद सिंह मंदरवाल, वरिष्ठ नेता निहाल सिंह नेगी ,लखबीर सिंह चौहान ,बलवीर कोहली, नवीन सेमवाल,गब्बर सिंह रावत ,वीजेद्र सिंह रावत, नफीस खान, शैलेंद्रकांत, संतोष आर्या ,प्रदीप रावत वीरेंद्र दत्त, अनूप उनियाल दिनेश पवार अनीश खान मनोज शाहिद बड़ी संख्या में कांग्रेस में उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments