Monday, October 7, 2024
HomeUncategorizedकेंद्रीय विद्यालय बीरपुर के द्वारा संकल्प अभियान - स्वच्छता ही सेवा

केंद्रीय विद्यालय बीरपुर के द्वारा संकल्प अभियान – स्वच्छता ही सेवा

देहरादून, स्वच्छ भारत अभियान के तहत आज केंद्रीय विद्यालय बीरपुर के बच्चों उनके अभिभावकों,शिक्षकों व कुछ स्वयं सेवी संस्थाओ द्वारा उत्साहपूर्वक ऐतिहासिक प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर परिसर पर स्वच्छता अभियान चलाया ! इस अवसर पर केंद्रीय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड देहरादून संभाग के अध्यक्ष रणवीर सिंह एवं पूर्व सहायक आयुक्त डी एस नेगी ने बच्चों को स्वछता के महत्व का संदेश दिया! विद्यालय की प्रधानाचार्या बसंती खम्पा ने सभी बच्चों एवं अभिभावकों को स्वच्छता का महत्व बताते हुए कहा कोरोना काल एवं वर्तमान में रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह आवश्यक हो गया है हमें अपने आस पास के वातावरण सहित अस्पतालों में भी साफ-सफाई का ध्यान देना होगा , प्राचार्य ने खम्पा कहा आज यह बात और भी स्पष्ट हो गई है कि जीवन में स्वच्छता की कितनी जरूरत है, जीवन में स्वच्छता से तात्पर्य स्वस्थ होने की अवस्था से भी है। स्वच्छता एक अच्छी आदत है जो हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाती है।
उप प्राचार्या मनीषा मखीजा के सफल नेतृत्व में सभी बच्चों एवं शिक्षकों ने उत्साहपूर्वक स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लिया और भविष्य में संकल्प लिया की अपने परिवेश को स्वच्छ रखेंगे और सभी को इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करेंगे।
कार्यक्रम में स्वयं सेवी संस्था के साथ ही टपकेश्वर के मेंहन्त जी महाराज ने भी इस मुहिम से जुड़ कर स्वछता का संदेश दिया ! अभियान में विद्यार्थियों के साथ उर्मिला बामरु, देवेंद्र सिंह, सीमा श्रीवास्तव, ज्योति हांडू, प्रीति यादव ,अनु थपलियाल, गौरव कान्त, सचिन वासुदेव, राशि, शिवानी, प्रदीप, विदुषी नैथानी, दीपमाला, चंदन एगराल , भानु , मीना चौहान सुमित ,आदि शिक्षकों ने भाग लेकर स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने का संकल्प लिया !

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments